Chief Minister Bhupesh Baghel

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कांग्रेस आलाकमान ने नई जिम्मेदारी सौंप दी है। एआईसीसी के महासचिव ने केसी वेणुगोपाल ने अपने हस्ताक्षर से जारी आदेश में सीएम बघेल को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी सौंपी है।

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में होना है। बीते विधानसभा चुनाव में उत्तरप्रदेश में कांग्रेस का सूपड़ा ही साफ हो गया था, तो तात्कालीन सपा सरकार को बुरी तरह मुंह की खानी पड़ गई थी।

वहीं लोकसभा चुनाव में अपनी पारंपरिक सीट बरेली से राहुल गांधी को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। बीते चुनाव में कांग्रेस ने जो खोया है, उसे वापस पाने के इरादे से इस बार प्रियंका वाड्रा लगातार यूपी में अपनी मौजूदगी बनाए हुए है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियु​क्त किया गया

वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियु​क्त किया जाना भी इसी रणनीति का बड़ा हिस्सा है। विदित है कि सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में 15 सालों के भाजपा शासन से सत्ता हथिया है। इससे पहले की तमाम कोशिशें नाकाम होती आ रहीं थी। माना जा रहा है कि सीएम बघेल का प्रबंधन बेहतर है, जिसकी वजह से उन्हें यह बड़ी जिम्मेदारी कांग्रेस आलाकमान ने सौंपी है.

By admin