रायपुर। राजधानी में अब शहरी क्षेत्र में बसों को चलने की अनुमति नहीं होगी। अब सभी बसें रिंग रोड होते हुए भाटागांव में बने नए बस स्टैंड से रवाना की जाएंगी। इसके लिए रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार ने आदेश जारी कर दिया है। पंडरी बस स्टैंड से चलने वाली बसों को अंतरराज्यीय बस टर्मिनल भाटागांव में शिफ्ट करने की तैयारी पूरी हो चुकी है। बुधवार को भाटागांव बस टर्मिनल में बसों का ट्रायल रन भी किया गया था। ट्रायल रन के दौरान करीब 60-70 की संख्या में बसों को यहां से चलाकर यातायात पर होने वाले असर को देखने के लिए उसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई।

बस संचालकों ने पचपेड़ी नाका चौक ब्रिज के पास ट्रैफिक सुधार की आवश्यकता के बारे में अधिकारियों को बताया। इस दौरान जिला प्रशासन, परिवहन और नगर निगम के अधिकारी सहित बस संचालक उपस्थित थे। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी शैलाभ साहू ने बताया कि ट्रायल रन के दौरान यातायात संबंधी बातों का विशेष रूप से आकलन किया गया तथा इस दौरान यातायात संबंधी व्यवस्थाओं के बारे में बारीकी से नजर रखी गई। 

इस बीच अब कलेक्टर सौरभ कुमार ने आदेश जारी कर दिया है कि यात्री ऑटो या टैक्सी के जरिए शहर के अंदर अलग-अलग इलाकों में जा सकेंगे। शहर के भीतर स्थित पंडरी बस स्टैंड की जगह सभी बसें भाटागांव बस स्टैंड से ही रवाना होंगी। शहर में इन्हें प्रवेश नहीं दिया जाएगा। कलेक्टर ने आदेश में आगे कहा है कि शहर के भीतर सिटी बस और स्कूल बस चल सकेंगी।

शहर के भीतर अब यात्री बसों को चलाने की अनुमति नहीं होगी। 15 नवंबर से पूरी तरह बसों का संचालन नए बस स्टैंड से ही किया जाएगा। पुराने बस स्टैंड से बसों और दुकानों को हटाने के निर्देश दिए जा चुके हैं। सोमवार से नगर निगम पुराने बस स्टैंड को हटाने के काम में लग जाएगा। 

By admin