बिलासपुर। अटल आवास दिलाने के नाम पर एक ट्रक ड्राइवर से धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। इससे पहले सरकंडा और सिविल लाइन में इसी तरह की करीब आधा दर्जन शिकायतें दर्ज हो चुकी हैं। हालिया मामला सिविल लाइन क्षेत्र के जरहाभाठा मंदिर चौक के पास रहने वाले ड्राइवर सुनील बाटवे का है। धर्मपाल भारद्वाज नामक व्यक्ति आए दिन उनकी कार को किराए पर लेकर जाता था। इससे उसकी पहचान ड्राइवर सुनील से हो गई थी। बाद में धर्मपाल ने जान-पहचान का फायदा उठाते हुए सुनील को अटल आवास योजना के तहत अशोक नगर में एक लाख रुपये के खर्च करने पर मकान दिलाने का झांसा दिया।

पुरानी जान-पहचान होने के कारण सुनील ने उसे 12 जुलाई 2019 को 30 तीस हजार रुपये दे दिए। रकम मिलने के बाद धर्मपाल ने जल्द ही आवास आबंटित होने की बात कही, लेकिन इसके बाद से वह गायब हो गया। इस बीच धर्मपाल ने अपना मोबाइल भी बंद कर लिया। पीड़ित उसकी तलाश में लगा रहा।

बीते दिनों सुनील किसी काम से निगम कार्यालय गया था, जहां पार्किंग में उसने आरोपी धर्मपाल की स्कूटी देखी। निगम कार्यालय में तलाश के बाद वह स्कूटी के पास ही खड़ा हो गया। दिन भर इंतजार के बाद भी कोई स्कूटी लेने के लिए नहीं आया। तब सुनील ने निगमकर्मियों से वाहन के संबंध में पूछताछ की। इस पर पता चला कि स्कूटी कई दिनों से लावारिस खड़ी है।

वहीं, पता चला कि आरोपित धर्मपाल ने कई लोगों को ट्रांसफर, नौकरी दिलाने और अटल आवास दिलाने का झांसा देकर ठगा है। इसकी जानकारी होने पर पीड़ित सुनील ने मामले की शिकायत सिविल लाइन थाने में की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और धर्मपाल की तलाश में लगी है।

By admin