रायपुर। कुछ करने का जुनून हो, तो मुश्किलें भी इरादों के आगे दम तोड़ देती हैं। इस बात को साबित किया है छत्तीसगढ़ी कामेडी किंग अमलेश नागेश ने। कभी जंगल में महुआ बीनने वाले अमलेश आज पूरे छत्तीसगढ़वासियों के दिलों में राज कर रहे हैं। सोशल मीडिया में उनके फैंस की संख्या 10 लाख से अधिक हैं, जो उसके यूट्यूब चैनल से जुड़े हैं। मूल रूप से कामराज गांव, छुरा, जिला गरियाबंद के रहने वाले अमलेश ने बताया कि कला के क्षेत्र में कभी आने के लिए नहीं सोचा था। बचपन से फोटोग्राफी और पेंटिंग का शौक था।

साल 2016 में कई लोगों को यू-ट्यूब पर वीडियो बनाकर अपलोड करते देखा, तो लगा कि इस तरह से वीडियो मैं भी बनाकर डाल सकता हूं। उसके बाद एक वीडियो बना लिया। शुरुआत में ही लोगों को मेरा वीडियो पसंद आया, तो धीरे-धीरे खुद लिखकर वीडियो बनाने शुरू कर दिए। नागेश के यू-ट्यूब चैनल में करीब 150 से अधिक वीडियो हैं। इसके अलावा टिक-टाक में 800 से अधिक वीडियो हैं।

अब अमलेश छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘डार्लिंग प्यार झुकता नहीं” में नजर आएंगे। तीन दिसंबर को सिनेमा घरों में प्रदर्शित होने जा रही फिल्म के हीरो के साथ कालेज फ्रेंड और रूम पार्टनर की भूमिका में हैं। अमलेश ने बताया कि इससे पहले एक और छत्तीसगढ़ी फिल्म की है, जिसमें लोगों का काफी प्यार मिला। सिर्फ 10वीं कक्षा तक पढ़े अमलेश का तीन साल का एक लड़का भी है। वह छत्तीसगढ़ी में कविता भी लिख रहे हैं, जो जल्द ही दर्शकों के बीच होगी।

By admin