रायपुर। राजधानी रायपुर से केरल जाने वाले हवाई यात्रियों को रायपुर से त्रिवेंद्रम फ्लाइट की सौगात मिलने जा रही है। एक दिसंबर से इंडिगो एयरलाइंस द्वारा यह फ्लाइट शुरू की जाएगी, जो वाया चेन्नई होते हुए त्रिवेन्द्रम पहुंचेगी। यात्रियों की संख्या को देखते हुए काफी समय से इस रूट पर फ्लाइट की मांग जा रही थी। बताया जा रहा है कि फ्लाइट क्रमांक 6ई813 रायपुर से चेन्नई शाम सात बजे रायपुर से छूटेगी और चेन्नई रात्रि 9.05 बजे पहुंचेगी। इसके बाद फ्लाइट क्रमांक 6ई813 चेन्नई से रात्रि 9.45 बजे उड़ान भरेगी और रात्रि 11.05 बजे त्रिवेंद्रम पहुंचेगी।

इस फ्लाइट की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। बताते चलें कि रायपुर से काफी संख्या में केरल में लोग घूमने के साथ ही शैक्षणिक संस्थानों में भी जाते है। ट्रैवल्स कारोबारियों को उम्मीद है कि इस फ्लाइट के शुरू होने से हवाई यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। उनके समय और पैसों दोनों की बचत होगी।

कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद अब हवाई यात्रियों की संख्या में भी बढ़ोतरी होने लगी है। विमानन कंपनियों द्वारा लगातार नए-नए शहरों के लिए फ्लाइट शुरू की जा रही है। रायपुर से जयपुर और वाराणसी के लिए भी फ्लाइट शुरू किए जाने की मांग की जा रही है। टूरिस्ट प्लेस और व्यापारिक संस्थान होने की वजह से रायपुर से वहां जाने वाले यात्रियों की अच्छी खासी संख्या है, लेकिन अभी तक उन दोनों मार्गों के लिए फ्लाइट नहीं है। इन क्षेत्रों के लिए फ्लाइट शुरू होने से व्यापार में भी बढ़ोतरी होगी।

By admin