अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ में सीएम की कुर्सी को लेकर चल रहा विवाद के मामले में भले ही आलाकमान ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पक्ष में अघोषित फैसला दिया है और टीएस सिंहदेव ने आलाकमान के फैसले को मानने की बात कही है। मगर, जमीनी स्तर में यह होता नहीं दिख रहा है। सिंहदेव के समर्थक कांग्रेस के ही कार्यक्रमों में गुंडागर्दी और तोड़फोड़ करते रहते हैं। ताजा मामला अंबिकापुर में देखने को मिला, जहां एनएसयूआई के एक कार्यक्रम में सिंहदेव के समर्थकों ने तोड़फोड़ कर दी।

बताया जा रहा है कि कार्यक्रम के लिए जो पोस्टर और बैनर लगाए गए थे, उसमें टीएस सिंहदेव की तस्वीर छोटी लगाई गई थी। इसे लेकर सिंहदेव के समर्थकों में भारी रोष था। उन्होंने गुंडागर्दी करते हुए एनएसयूआई के नवनियुक्त अध्यक्ष नीरज पांडेय ‘कैम्पस चलो’ कार्यक्रम को शुरू होने से पहले ही बंद करा दिया।

पोस्टर फाड़ दिए गए और होर्डिंग तोड़ दी गईं। अंबिकापुर में एनएसयूआई के कार्यक्रम के होने से पहले ही सिंहदेव के समर्थकों ने कार्यक्रम स्थल में जमकर उत्पात मचाया और उसे उजाड़ दिया है। अंबिकापुर के राजीव भवन में नीरज पांडेय कैम्पस चलो कार्यक्रम में शामिल होने के से पहले ही टीएस सिंहदेव समर्थकों ने वहां पहुंचकर पोस्टर फाड़कर जमकर उत्पात किया।

घटना की जानकारी मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल राजीव भवन में भारी पहुंचा। हालांकि, इस दौरान मौका पाकर टीएस सिंहदेव के समर्थक वहां से भाग निकले। आपको बताते चलें कि यह पहली बार नहीं है, जब टीएस समर्थकों ने अपने गुंडागर्दी से कांग्रेस के कार्यक्रम को खराब किया हो। इससे पहले राजीव भवन के उद्घाटन से लेकर प्रभारी सचिव सप्तगिरि उल्का के दौरे कार्यक्रम तक टीएस समर्थकों ने तनाव पैदा कर झगड़े का माहौल बना दिया था।

 

By admin