बिलासपुर। बिलासपुर में विकास खंड स्तरीय महिला खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ हो गया है। इस मौके पर प्रदेश के राजस्व और जिले के प्रभारी मंत्री जय सिंह अग्रवाल भी पहुंचे और उन्होंने तीरंदाजी की। हालांकि, उनका निशाना चूक गया। उनके साथ पहुंचे अन्य नेताओं ने भी तीरंदाजी में हाथ आजमाया। इस प्रतियोगिता में 100 छात्राएं हिस्सा ले रही हैं। छात्राओं के लिए आयोजित हो रही इस प्रतियोगिता में कबड्डी, वॉलीबॉल, कुश्ती, तीरंदाजी सहित अन्य खेलों की प्रतियोगिताएं की जा रही हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला पंचायत के अध्यक्ष अरूण सिंह चौहान ने की।

कोटा के गवर्नमेंट डीकेपी हायर सेकेंडरी स्कूल में राजस्व मंत्री अग्रवाल ने कहा कि स्कूली छात्राओं के लिए विकास खंड स्तरीय यह प्रतियोगिता शुरू की गई है, जिसमें छात्राओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है। उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने सरकार की नीति के तहत हर स्तर पर खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। सरकार द्वारा शिक्षा, खेलकूद, स्वास्थ्य, सड़क और स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की स्थापना कर सरकार ने उच्च गुणवत्ता युक्त शिक्षा गरीब छात्रों तक पहुंचाई है। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी एसके प्रसाद और अन्य अधिकारियों के साथ ही कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष, विजय केशरवानी, आदित्य दीक्षित, स्कूल की प्राचार्य डॉ. अनिता दुबे, अन्य शिक्षक-शिक्षिकाएं, छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में मौजूद थे।

राजस्व मंत्री ने कहा कि मजदूर, किसान, आदिवासी, दलित और पिछड़े वर्ग सभी के लिए राज्य सरकार की ओर से बेहतर कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। स्वच्छता के क्षेत्र में प्रदेश अग्रणी है और यह गर्व की बात है कि इस क्षेत्र में छत्तीसगढ़ को 67 अवार्ड मिले हैं।

By admin