रायपुर। दंतेवाड़ा जिले में किरंदुल-कोत्तावालस रेललाइन के किरंदुल सेक्शन में एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। शुक्रवार सुबह किरंदुल से लौह अयस्क भरकर विशाखापटनम की ओर जा रही मालगाड़ी के 18 डिब्बे पटरी से उतर गए। कुछ डिब्बे आपस मे टकराकर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक लौह अयस्क भरकर विशाखापत्तनम जा रही मालगाड़ी सुबह करीब चार बजे दंतेवाड़ा से 24 किलोमीटर दूर कमालूर-भांसी स्टेशन के बीच पटरी से उतर गई। इससे 18 भरी वैगन पटरी से उतर कर आपस मे टकरा गई हैं। इस दुर्घटना के बाद मौके पर पहुंची पहुंची फ़ोर्स को नक्सली पर्चा नहीं मिला है। इसलिए अभी तकनीकि गड़बड़ी माना जा रहा है।

बावजूद फोर्स सभी एंगल पर जांच कर रही है। रेल दुर्घटना की खबर के बाद भांसी थाने की फोर्स के साथ रेलवे पुलिस तथा डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड के जवान मौके पर पहुंच अन्य कार्रवाई में जुट गए हैं। मालगाड़ी के पटरी से उतरने की पुष्टि एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने करते बताया कि मौके से किसी तरह के नक्सली पर्चा बरामद नहीं हुए हैं।

रेल लाइन मरम्मत व सुरक्षा के लिए डीआरजी व जिला बल के जवान मौके पर भेजे गए हैं। उल्लेखनीय है कि यह इलाका नक्सल प्रभावित है। 20 दिन पहले 26 नवंबर को इसी क्षेत्र में नक्सलियों ने पटरी उखाड़कर मालगाड़ी गिराई थी।

By admin