रायपुर। राजधानी रायपुर में मंगलवार को दिनदहाड़े केनरा बैंक में लाखों रुपये की उठाईगिरी हो गई। उठाईगिरी की सूचना पर पहुंची पुलिस सीसीटीवी कैमरों की जांच कर मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार केनरा बैंक में पैसा जमा करने आए एक व्यक्ति के बैग को उचक्के ने उड़ा ले गए। बैंक को सुरक्षित समझ व्यक्ति कुर्सी पर बैग रखकर जमा करने की बारी की इंतजार कर रहा था, वह लगातार बैग की ओर देख रहा था। व्यक्ति के बगल के कुर्सी पर एक अज्ञात आकर बैठा था।

उसकी गतिविधि को वह भांप नहीं सका। अचानक उसकी नजर दूसरी ओर गई उसी समय उचक्का बैग लेकर बैंक से फरार हो गया। पीड़ित कारोबारी ने पुलिस को बताया कि चंद मिनट में ही आरोपी ने करीब चार लाख रुपये से भरा बैग पार कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी की जांच की। जिसमें आरोपी की हरकत कैमरे में नजर आई। पुलिस सीसीटीवी के आधार पर ही अब आरोपी की तलाश में जुट गई। पुलिस पूरे शहर में नाकाबंदी कर जांच कर रही है।

बतादें कि कुछ दिनों पहले राजधानी पुलिस ने उठाईगिरी की वारदात से निपटने के लिए मॉकड्रिल किया था। इस दौरान पुलिस कथित आरोपीयों को कुछ घंटों के भीतर ही पकड़ कर अपनी वाहवाही भी बटोरी थी. लेकिन दिनदहाड़े ऐसी वारदात पुलिस को व्यवस्था की पोल खोल दी। फिलहाल घटना की सूचना मिलते ही तेलीबांधा थाना पुलिस और सायबर सेल की टीम मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है. शहर के चौक-चौराहों में नाकेबंदी कर दी गई है।

आने-जाने वाले रास्ते के भी सीसीटीवी फुटेज ट्रेस किया जा रहा है। तेलीबांधा पुलिस थाना प्रभारी सोनल ग्वाला ने बताया कि उठाईगिरी की सूचना मिली है।कर्मचारी को शिकायत के लिए थाना बुलाया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

By admin