रायपुर। प्रदेश के लोगों से ठगी करने वाले इंथे प्लस चिटफंड कंपनी के फरार डायरेक्टर शमशेर सिंह रायपुर जीआरपी पुलिस ने करनाल हरियाणा से गिरफ्तार किया है।  रविवार को उसे रायपुर कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया गया। बतादें कि आरोपी डायरेक्टर ने धमतरी जिले के 26 लोगों से करीब 90 लाख की ठगी की थी।

जीआरपी थाना प्रभारी आरके बोरझा ने बताया कि धमतरी जिले के खैरपाही, गुरूर निवासी जगदीश सोनवानी (35) ने शिकायत दर्ज कराई थी कि इंथे प्लस चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर हरियाणा के करनाल  निवासी शमशेर सिंह ने लाखों की ठगी की है। आरोपी ने दो-तीन महीने में रकम दोगुना करने का झांसा दिया था। झांसे में आकर 26 पीड़ितों ने 90 लाख लिए थे।

पुलिस ने बताया कि पीड़ित जगदीश ने रेलवे स्टेशन के होटल कैफे डे हाउस में सबसे पहले दो लाख दस हजार रुपये शमशेर सिंह को दिया था। निर्धारित समय के बाद जब पैसा लौटाने का समय आया तो आरोपी फरार हो गया। पीड़ित ने इसकी शिकायत पर जीआरपी में की थी। रेल एसपी के निर्देश पर आरोपी की तलाश की जा रही थी। इसी बीच पुख्ता सूचना मिलने पर जीआरपी की टीम हरियाणा के करनाल में एक हफ्ते तक कैंप कर आरोपित शमशेर सिंह को हरियाणा पुलिस की मदद से जलाला बिरान स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

By admin