Bhilai Corporation Elections: Crowd gathered on the last day of nomination

रायपुर। प्रदेश में हो रहे नगरीय निकाय चुनाव के तहत रायपुर जिले के बिरगांव में होने वाले चुनाव की तस्वीर दोपहर तीन बजे के बाद साफ हो जाएगी। नाम वापसी की निर्धारित समय आज दोपहर तीन बजे तक है। नामांकन दाखिले के बाद बीते दो दिन शनिवार और रविवार को भाजपा और कांग्रेस में बागियों को मनाने का दौर चलता रहा। पार्टी के बड़े नेताओं को इसकी जिम्मेदारी दी गई थी। दोनों ही पार्टी के बड़े नेता अपने टास्क को कितना पूरा कर पाए यह आज दोपहर तीन बजे बाद स्पष्ट होगा। इसके बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा। 

बता दें कि रायपुर जिले के बिरगांव और नवापाराराजिम में चुनाव हो रहा है। बिरगांव में 209 प्रत्याशियों ने अपना पर्चा दाखिल किया था। स्कूटनी के बाद 205 प्रत्याशी मैदान में डटे है। आज नाम वापसी के दौरान ऐसे दावेदारों पर नजर रहेगी जिन्होंने कांग्रेस या भाजपा की ओर से नामांकन दाखिल किया था। 

त्रिकोणीय मुकाबला बढ़ाएगा रोमांच

राजधानी से लगे बिरगांव नगर निगम में होने वाला त्रिकोणीय मुकाबला चुनाव का रोमांच बढ़ा रहा है। कभी अजीत जोगी के गढ़ कहे जाने वाले बिरगांव में अमित जोगी पार्टी की जीत के लिए पूरी जोर आजमाइश कर रहे है। वहीं सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी में ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा और उनके बेटे पंकज शर्मा की बिरगांव में अच्छी पकड़ मानी जाती है। ऐेसे में कांग्रेस के बड़े नेता 40 में से 30 सीटों में जीत की बात कह रहे है। वहीं भाजपा की ओर बिरगांव की कमान पार्टी के कई बड़े नेताओं के साथ पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने संभाल रखी है। ऐसे में लगभग सभी वार्डों में त्रिकोणीय मुकाबले की स्थिति बन रही है।

By admin