रायपुर। संत कालीचरण महाराज को 13 जनवरी तक न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दी है। धर्म संसद में महात्मा गांधी के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के केस में यह पेशी हुई। उनके ऊपर राजद्रोह का केस भी दर्ज है।

बता दें कि रायपुर में हुई धर्म संसद में महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी करने पर शिकायत के बाद रायपुर पुलिस ने उन्हें शुक्रवार शाम को कोर्ट में पेश किया। जहां न्यायाधीश चेतना ठाकुर की कोर्ट में करीब 2 घंटे सुनवाई चली। इसके बाद कोर्ट ने कालीचरण महाराज की जमानत याचिका खारिज कर उन्हें 13 जनवरी तक न्यायिक रिमांड पर जेल भेजने का आदेश दे दिया।

जानकारी अनुसार इससे पहले कालीचरण को लेकर वकीलों ने अपनी दलीलें पेश की। सुनवाई के दौरान कालीचरण के समर्थक कोर्ट के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करते रहे। मंदिर हसौद थाने से कालीचरण को कोर्ट लेकर पुलिस पहुंची थी। कोर्ट परिसर में मुस्कुराते हुए कालीचरण दाखिल हुए थे।

कोर्ट ने पुलिस रिमांड मंजूर किया
इससे पहले गुरुवार को लगभग 2 घंटे चली बहस के बाद कालीचरण को रायपुर पुलिस ने 1 जनवरी तक रिमांड पर मांगा था, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया था। दिनभर चली पूछताछ के बाद दोपहर बाद पुलिस ने कालीचरण को अब कोर्ट में पेश किया। ।

By admin