Big news: Another national award for Chhattisgarh

रायपुर। छत्तीसगढ़ को भारत सरकार से एक और अवार्ड मिला है। अब यह सम्मान भारत सरकार के गृहमंत्रालय से मिला है। भारत सरकार के गृहमंत्रालय ने छत्तीसगढ़ को सीसीटीएनएस और आईसीजेएस के बेहतर क्रियान्वयन के लिए यह अवॉर्ड दिया है। सीसीटीएनएस और आईसीजेएस में गुड प्रेक्टिस के लिए देशभर में छत्तीसगढ़ को दूसरा स्थान मिला है। इस उपलिब्ध के लिए मुख्यमंत्री भुपेश बघेल व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने पुलिस विभाग के अधिकारयों व कर्मचारियों को बधाई दी है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ को लगातार भारत सरकार की ओर से पुरस्कार मिल रहे हैं। पिछले दिनों स्वच्छता के लिए छत्तीसगढ़ को देशभर में पहला स्थान मिला था। सफाई के मामलों प्रदेश ने देश के सभी राज्यों को पीछे छोड़ दिया था। यही नहीं छत्तीसगढ़ को स्वच्छता के मामले में अलग अलग केटेगरी में 67 पुरस्कार मिले थे। प्रदेश के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि रही। इसके बाद शुक्रवार को फिर से प्रदेश को गौरवान्वित होने का मौका मिला है। इस बार गुह विभाग के अंतर्गत संचालित सीसीटीएनएस और आईसीजेएस के बेहतर क्रियान्वयन के लिए यह अवॉर्ड छत्तीसगढ़ को पूरे देश में दूसरा स्थान मिला है।

उल्लेखनीय है कि क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रेकिंग नेटवर्क सिस्टम और इंटर-ऑप्रेबल क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम में छत्तीसगढ़ ने बेहतर कार्य किया है। आज इन पुरस्कारों की घोषणा गृहमंत्रालय के अधीन राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो ने की। इस श्रेणी में पहला पुरस्कार ओड़िशा राज्य को मिला है। वहीं दूससे स्थान पर छत्तीसगढ़ के साथ उत्तर प्रदेश को भी पुरस्कार मिला है। यूपी और छत्तीसगढ़ सीसीटीएनएस और आईसीजेएस के बेहतर क्रियान्वयन के लिए संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे। वहीं तीसरे स्थान पर मध्यप्रदेश रहा।

 

 

 

By admin