रायपुर। नगरीय निकाय चुनाव में रोज नए रोचक मामले सामने आ रहे है। मतदान तिथि जैसेे जैसे पास आ रही है, प्रत्याशियों और पार्टियों की सक्रियता बढ़ती जा रही है। अब भारतीय जनता पार्टी ने मुस्लिम समाज की महिलाओं के बुरके पर अपनी आपत्ति दर्ज कराई है। यह आपत्ति सिर्फ मतदान करने के लिए है। राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह से मिलने पहुंचे भाजपा नेताओं ने मतदान के दौरान इस पर रोक लगानेे की मांग की है।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की ओर से बिरगांव के चुनाव प्रभारी अजय चंद्राकर, रायपुर जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, भाजपा प्रवक्ता और पूर्व मंत्री राजेश मूणत, युवा नेता ओपी चौधरी और पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल जैसे नेता सोमवार शाम राज्य निर्वाचन आयोग पहुंचे। वहां राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह से मिलकर इन नेताओं ने बिरगांव की मतदाता सूची में कथित गड़बड़ी की लिखित शिकायत भी की। भाजपा नेताओं राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह से कहा, मतदान के लिए किसी को बुरका पहनकर आने की अनुमति न दी जाए।

नेताओं का तर्क था कि अगर महिलाएं अगर मतदाता पहचान पत्र बनवाने के लिए बुरका हटा सकती हैं तो उसे मतदान के लिए भी हटाया जाना चाहिए। बिरगांव के अब्दुल रऊफ वार्ड को अति संवेदनशील बताते हुए भाजपा नेताओं ने अपने प्रत्याशी और कार्यकर्ताओं को पुलिस संरक्षण देने की मांग रखी।

उनका कहना था, पुलिस सुरक्षा होने से ही किसी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सकता है। निर्वाचन आयोग जाने वालों में पूर्व विधायक नंद कुमार साहू, विजय शर्मा, प्रफुल्ल विश्वकर्मा, अशोक पाण्डेय, वंदना राठौड सिन्हा, भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू, अमित मैशरी शाह, तुषार चोपड़ा, हेमंत सेवलानी, और वासु शर्मा आदि शामिल थे।

By admin