रायपुर। थाना उरला क्षेत्रांतर्गत स्थित नाले में मिले अज्ञात शव के मामले में पुलिस ने मृतक के सगे बड़े भाई सहित कुल 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने महज 24 घंटे में मामले को सुलझा लिया। आरोपी गोपाल प्रसाद जायसवाल ने अपने दो अन्य साथी ननका कुर्रे एवं बुधराम बंजारे के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। आरोपी ननका कुर्रे थाना बिलाईगढ़ के धारा 376 का सजायाब अपराधी है, वहीं आरोपी बुधराम बंजारे थाना बिलाईगढ़ के धारा 302 भादवि. के अपराध का सजायाब अपराधी है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लक्ष्मीनारायण जायसवाल ने थाना उरला में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि उसका बडा भाई विजय कुमार जायसवाल मृत हालत में उरला क्षेत्र के मेटल पार्क रोड राधिका इण्ड्रस्ट्रीस के सामने नाला में पड़ा है। सूचना पर थाना उरला पुलिस ने शव को नाले से निकाल मामले की संदिग्ध मान मामले की जांच जुट गई। सायबर सेल एवं थाना उरला की टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण कर घटना के संबंध में प्रार्थी सहित आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ की।

घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीव्ही फूटेज खंगालने के साथ ही प्रकरण में मुखबिर लगाये गये टीम के सदस्यों द्वारा मृतक के परिजनों से विस्तृत पूछताछ करने के साथ ही उसके साथियोें से भी पूछताछ की जा रही थी। इसी दौरान टीम के सदस्यों को महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई कि मृतक का उसके भाईयों के साथ जमीन की बात को लेकर विवाद चल रहा था तथा कुछ दिनों पूर्व ही मृतक का अपने बड़े भाई गोपाल जायसवाल के साथ जमीन विवाद को लेकर गहमा-गहमी हुई थी।

जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा गोपाल जायसवाल को पकड़कर घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उसके द्वारा किसी भी प्रकार से घटना में अपनी संलिप्पता न होना बताकर लगातार टीम को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर अंततः आरोपी द्वारा अपने दो साथियों ननका कुर्रे एवं बुधराम बंजारे के साथ मिलकर अपने भाई विजय जायसवाल की हत्या की योजना बनाकर रायपुर अपने दो अन्य साथियों के साथा आया और अपने भाई को मेटल पार्क रोड राधिका इण्ड्रस्ट्रीस के सामने नाला के पास ले जाकर शराब पिलाकर नायलोन की रस्सी से गला घोटकर हत्या कर शव को नाला में फेंकना स्वीकार किया गया। जिस पर तीनों आरोपियेां को हिरासत में लेकर घटना से संबंधित सामाग्रियों की जप्ती की कार्यवाही जा रही है।

By admin