रायपुर। प्रदेश के 15 नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Elections) की तैयारी जोरों पर है। भाजपा-कांग्रेस (BJP-Congress) समेत सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। इसी बीच, बिरगांव नगर निगम (Birgaon Municipal Corporation) की सत्ता वापसी के लिए कांग्रेस ने प्रचार के लिए 100 से ज्यादा नेताओं को उतार दिया है। इसी क्रम में आज सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) का रोड शो होगा। साथ ही सीएम की एक आमसभा होगी।

जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष पंकज शर्मा ने बताया कि पहली मठपारा से लेकर बुधवारी बाजार तक सीएम का रोड आयोजित किया जाएगा। रोड शो के साथ ही सीएम भूपेश की एक बड़ी आमसभा भी होने जा रही है। इस दौरान वे कांग्रेस प्रत्याशियों की जिताने की अपील करेंगे। कांग्रेस का दावा है कि शहर सरकार की सत्ता संभालने के साथ ही बिरगांव को गंदगी तथा प्रदूषण से मुक्त निगम बनाया जाएगा।

गौरतलब है कि चुनाव प्रचार कर रहे विधायक सत्यनारायण शर्मा समेत अन्य कांग्रेस नेताओं ने अलग-अलग वार्डों में पहुंचकर कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने की अपील की। इस दौरान कांग्रेस सरकार के तीन साल के कामकाज तथा जनहितैषी योजनाओं की जानकारी भी लोगों को दी गई। कांग्रेस नेताओं का दावा है कि पिछली बार जितने पार्षद थे उससे ज्यादा इस बात जीतकर आएंगे और इस बार कांग्रेस का महापौर ही बिरगांव में काबिज होगा।

By admin