Candidates in the shelter of God

भिलाई। नगरीय निकाय चुनाव के अंतर्गत दुर्ग जिले में सर्वाधिक चार निकायों में चुनाव होना है। नगर पालिक निगम भिलाई सहित रिसाली, भिलाई चरोदा निगम व नगर पालिका परिषद जामुल में चुनाव होना है। सभी चारों निकायों के 170 वार्डों से 735 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। कांग्रेस व भाजपा के साथ ही निर्दलीयों ने भी मोर्चा संभाल रखा है। इन दिनों वार्डों में चुनाव प्रचार जोरों पर है और प्रत्याशी डोर टू डोर प्रचार कर रहा है। इन सबके बीच एक और बात निकल कर आ रहे है और वो है भगवान की शरण।

जीहां हम यहां बता रहे हैं किस प्रकार पार्षद प्रत्याशी भगवान के शरण में अपनी जीत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। ऐसे प्रत्याशी जो कभी कभी ही मंदिर जाते थे वे प्रत्याशी अब रोज भगवान के दरबार में उपस्थिति दर्ज कराने के बाद ही प्रचार प्रसार करने निकल रहे हैं। यही नहीं प्रत्याशियों द्वारा हवन पूजन भी कराया जा रहा है। यह सारी जुगत प्रत्याशियों द्वारा अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए किया जा रहा है। सभी चारों निकायों में प्रत्याशियों द्वारा अपनी जीत के लिए भगवान को याद किया जा रहा है।

मंगलवार को नगर निगम रिसाली के एक वार्ड प्रत्याशी ने मंदिर में हवन पूजन कराया। लगभग घंटे भर तक हवन के बाद प्रचार का कार्य शुरू किया। प्रत्याशी से जब हवन का कारण पूछा गया तो उन्होंने एक ही जवाब दिया कि वे अपने वार्ड के लोगों की सुख समृद्धि चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने हवन किया। इसी प्रकार भिलाई निगम के खुर्सीपार के एक वार्ड से प्रत्याशी रोज मंदिर में मत्था टेक रहा हैं। और तो और यह महाशय अपनी जीत के लिए उपवास भी कर रहा हैं। अब देखना यह है कि भगवान इनकी इच्छा पूरी करते हैं या नहीं। बहरहाल जीत चाहे किसी भी हो सभी प्रत्याशी किसी न किसी रूप से भगवान की शरण में हैं इसलिए यह कह सकते हैं भगवान ने साथ दिया इसलिए चुनाव में जीत मिली।

By admin