सीना डेस्क। ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए केन्द्र ने आठ राज्यों का पत्र लिखा है। इन राज्यों में कोरोना के इस नए वैरिएंट के सबसे ज्यादा मरीज हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने दिल्ली, हरियाणा, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और झारखंड की सरकारों को पत्र लिखकर कोरोना जांच बढ़ाने के साथ ही अस्पतालों की स्थिति बेहतर करने व टीकाकरण बढ़ाने का निर्देश दिया है।

बता दें कि देश भर में ओमिक्रॉन के मामले 961 तक पहुंच गए हैं। यही नहीं देश में यह तेजी से फैल रहा है। स्वास्थ्य विशेषज्ञ इसके तिसरी लहर की आहट बता रहे हैं। सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन के मामलों की बात करें तो इस समय देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली टॉप पर है। दिल्ली में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 263 है। 252 मामलों के साथ महाराष्ट्र दूसरे नंबर पर बना हुआ है। एक दिन पहले तक महाराष्ट्र सर्वाधिक संक्रमित राज्य था। अब उसकी जगह दिल्ली ने ले ली है। इसके अलावा गुजरात में 97 मामले, राजस्थान 69, तेलंगाना 62 व तमिलनाडु 45 मामले हैं। कोरोना के नए वैरिएंट आमिक्रॉन का प्रकोप देश के 22 राज्यों तक फैल चुका है।

अचानक बढ़ने लगे कोरोना के मामले
इधर अचानक कोरोना के नए मामले बढ़ने से भी स्वास्थ्य मंत्रालय ने चिंता जताई है। गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई ताजा जानकारी के मुताबिक बीते 24 घंटो में 13,154 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान 268 लोगों की मौत भी हुई। एक दिन पहले देश में कोरोना के 9,195 मामले सामने आए थे। मुंबई और दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। मुंबई में एक दिन में 2510 नए मामले सामने आए। वहीं दिल्ली में 923 नए मामले दर्ज किए गए।

छत्तीसगढ़ में बढ़े मामले
छत्तीसगढ़ में भी बीते 24 घंटों में कोरोना के मामले बढ़ें हैं। प्रदेश में कई सप्ताह बाद कोरोना संक्रमण के नए मामले 100 के पार हुए। इस दौरान प्रदेश में 106 नए केस सामने आए। रायगढ़ में सर्वाधिक 40 केस सामने आए। इसके अलावा बिलासपुर में 17, जांजगीर में 13 व रायपुर में 12 मामले सामने आए। रायपुर में मामले बढ़ने के बाद कलेक्टर ने एहतियात 5 नए कंटेनमेंट जोन बना दिए हैं।

By admin