Chandra Maurya Chowk closed from tomorrow

भिलाई। चंद्रा मौर्या चौक पर सोमवार से आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। निर्माणाधीन फ्लाईओवर की गर्डर लॉन्चिंग के लिए यह निर्णय लिया गया है। 13 दिसंबर से गर्डर लॉन्च होने तक यहां से आवागमन बंद कर दिया जाएगा। लोगों की सुविधा के लिए चौक से कुछ दूरी पर आस्थाई रास्ता बनाया गया है। आम लोग इस रास्ते का प्रयोग कर सड़क के आर पार हो सकते हैं।

नेशनल हाइवे नंबर-53 में सुपेला से कुम्हारी के बीच इन दिनों फ्लाईओवर का निर्माण कार्य चल रहा है। कुछ माह पूर्व सुपेला चौक पर गर्डर लॉन्चिंग के लिए आवागमन बंद किया गया था। अब मौर्या चंद्रा चौक पर गर्डर लॉन्चिंग के लिए इसे बंद किया जा रहा है। गर्डर लॉन्चिंग से पहले यातायात डीएसपी गुरजीत सिंह, निरीक्षक विजय ठाकुर (यातायात आकाशगंगा जोन प्रभारी) तथा व रॉयल इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड के प्रोजेक्ट मैनेजर बीएल देवांगन द्वारा स्थल निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने बताया कि चौक की लंबाई अधिक होने के कारण गडर कास्टिंग चौक में ही किया जा सकता। जिसके कारण आगामी निर्माण कार्य पूर्ण होने तक के लिए दोनों चौक को पूर्ण रूप से बंद करने का निर्णय लिया गया है। आम नागरिकों की सहूलियत  के लिए एवं सुचारू रूप से यातायात आवागमन के लिए  दोनो चौक के दोनों दिशा में चौक से 30-30 मीटर आगे -पीछे अस्थाई कटिंग खोला गया है।

पावर हाउस चौक की व्यवस्था

खुर्सीपार एवं पावर हाउस अंडर ब्रिज से आने वाले वाहन चालक जिनको नंदनी रोड एवं रायपुर की ओर जाना है वह एचपी पेट्रोल पंप के सामने कटिंग का प्रयोग करेंगे।
नंदनी रोड एवं चंद्रा मौर्या चौक से आने वाले वाहन चालक जिनको सुपेला एवं सेक्टर की ओर जाना है वह पावर हाउस बस स्टैंड के सामने कटिंग एवं ओवर ब्रिज का प्रयोग करेंगे।

चंद्रा-मौर्या चौक की व्यवस्था

पावर हाउस चौक एवं चंद्रा-मौर्या ( अंडर ब्रिज ) से आने वाले वाहन चालक जिनको रामनगर की ओर एवं पावर हाउस जाने के लिए टीवीएस शोरूम के सामने वाले अस्थाई कटिंग का प्रयोग करेंगे।
इसी प्रकार रामनगर क्षेत्र एवं सुपेला चौक से आने वाले वाहन चालक जिनको सेक्टर की ओर एवं सुपेला की ओर जाने के लिए अर्चना टावर के सामने वाले अस्थाई कटिंग का प्रयोग करेंगे ।
अपील- यातायात पुलिस दुर्ग आम नागरिको से अपील करती है कि असुविधा से बचने के लिए अस्थाई कटिंग का प्रयोग करें एवं विपरीत दिशा (रांग साइड) से वाहन चालन ना करें।

By admin