रायपुर। राजाधानी की तेलीबांधा पुलिस ने करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले चिटफंड कंपनी के एक डायरेक्टर को कोलकाता से गिरफ्तार किया है।
तेलीबांधा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दुलारी वाटिका गायत्री नगर तेलीबांधा निवास पवन कुमार झा सहित अन्य पीड़ितों ने थाना तेलीबांधा में वशुधरा रियलकान लिमिटेड़ कंपनी नामक चिटफंड कंपनी के संचालक संदीप पारोई एवं डायरेक्टर आशीष सरकार द्वारा लुभावनी स्कीम का झांसा देकर करोड़ो रुपये जमा कराने और पैसे वापस नहीं देने की शिकायत दर्ज कराई थी। जिस पर आरोपियों के विरूद्ध थाना तेलीबांधा में अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया था। एसपी प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर आरोपियों की पतासाजी की गई।

सायबर सेल एवं थाना तेलीबांधा की संयुक्त टीम ने प्रकरण में आरोपियों की पतासाजी करते हुए प्रकरण में संलिप्त आरोपी संदीप पारोई के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी मिली। आरोपी की उपस्थिति चैबीस परगना थाना फालता कोलकाता में होना पाया गया। जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री तारकेश्वर पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध अभिषेक माहेश्वरी एवं नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाईन विरेन्द्र चर्तुवेदी ने प्रभारी सायबर सेल एवं थाना प्रभारी तेलीबांधा को आरोपी को गिरफ्तार करने निर्देशित किया था।

जिस पर निरीक्षक सोनल ग्वाला थाना प्रभारी तेलीबांधा के नेतृत्व में सायबर सेल एवं थाना तेलीबांधा की 6 सदस्यीय टीम को कोलकाता रवाना हुई। टीम के सदस्यों द्वारा चैबीस परगना थाना फालता पहुंचकर आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। इसी दौरान टीम के सदस्यों को आरोपी गौरंगो राय जो मुख्य आरोपी संदीप पारोई का सगा मामा है के संबंध में जानकारी मिली। जो अपनी पहचान छिपाकर कलकत्ता के किसी दूसरे कंपनी में काम कर रहा था।

इसी दौरान टीम का एक सदस्य एजेंट बनकर आरोपी गौरंगो राय से संपर्क किया तथा मिलने के लिए बुलाया एवं टीम के अन्य सदस्य आरोपी को पकड़ने हेतु आसपास खड़े हो गए। आरोपी आकर टीम के सदस्य से बात कर रहा था एवं आसपास खड़े अन्य लोगों को देखा तो उसे शक हो गया और वह भागने का प्रयास करने लगा जिसे टीम के सदस्यों द्वारा दौड़ाकर पकड़ा गया। आरोपी गौरंगो राय को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।

दो डायरेक्टर फरार

उक्त चिटफण्ड के प्रकरण में आरोपी डायरेक्टर आशीष सरकार की मृत्यु हो चुकी है। संदीप पोराई एवं शहाबुद्दीन खान फरार है। संदीप पोराई के नाम पर करोडों की संपत्ति एवं दो बड़े होटलों की जानकारी प्राप्त हुई है। संदीप के विरूद्ध कोलकाता में अलग-अलग थानों में अपराध पंजीबद्ध है। प्रकरण में शेष फरार आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किये जा रहे है।

By admin