रायपुर। राजधानी में आयोजित धर्म संसद के समापन पर महाराष्ट्र अकोला से आए संत कालीचरण महाराज ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ जो अनर्गल टिप्पणी की है उस पर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कालीचरण महाराज के बयान पर निंदा की है। उन्होंने कहा है कि ऐसे बयान से उनकी मानसिकता का पता चलता है।  इस मामले में उनके  खिलाफ विधि सम्मत कार्यवाही की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि रविवार को राजधानी रायपुर में आयोजित धर्म संसद के समापन के मौके पर कालीचरण महाराज ने कहा था की मोहनदास करमचंद गांधी ने देश का सत्यानाश कर दिया। अच्छा है कि नाथूराम गोडसे ने उन्हें मार दिया। यही नहीं  मंच से उन्होंने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को नमन भी किया। इसे लेकर राजनीतिक माहौल गर्म है। रायपुर नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे ने कालीचरण महाराज के खिलाफ टिकरापारा थाने में शिकायत दर्ज कराई, जहां उनके खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। पुलिस ने कालीचरण महाराज के खिलाफ गैर जमानती धाराओं में अपराध दर्ज किया है।

इधर  इस मामले में सीएम बघेल का भी बयान आया है। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ की धरती शांतिप्रिय है यह गुरु घासीदास जी की धरती है यहां उत्तेजक व अहिंसात्मक बातों का कोई स्थान नहीं है। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है कि कालीचरण महाराज के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया जा चुका है। समाज में जो भी इस तरह का कृत्य करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। यही नहीं सीएम बघेल ने इस मामले में भाजपा नेताओं पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि अब तक भारतीय जनता पार्टी के नेता मौन है। इस मामले में अभी तक भाजपा नेताओं ने कुछ क्यों नहीं कहा?

By admin