राज्य स्तरीय गुरु घासीदास लोक महोत्सव एवं जयंती समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री बघेल ने की कई घोषणाएं

बेमेतरा। नगर पंचायत नवागढ़ को नगर पालिका का दर्जा मिल गया है। शुक्रवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नवागढ़ में आयोजित चार दिवसीय राज्य स्तरीय गुरु घासीदास लोक महोत्सव एवं जयंती समारोह एवं ओपन पंथी नृत्य प्रतियोगिता के समापन समारोह में इसकी घोषणा की। सीएम बघेल ने इस मौके नवागढ़ अस्पताल को 50 बिस्तरों के साथ अपग्रेड करने व संबलपुर में पुलिस चौकी खोलने की भी घोषणा की। इसके अलावा नवागढ़ के जोड़ा जैतखाम को विकसित करने की घोषणा भी की। उक्त सभी कार्यों के लिए सीएम बघेल ने 1 करोड़ रुपए के राशि की घोषणा भी की।

कार्यक्रम के दौरान सीएम बघेल ने कहा कि बाबा गुरु घासीदास ने सत के मार्ग पर चलते हुए समाज के अंधकार को दूर करने का प्रयास किया है। छत्तीसगढ़ की धरती में गुरु बाबा अवतरित हुए और छत्तीसगढ़ी बोली में जन-जन तक अपना संदेश पहुंचाया। बाबा ने सूत्र वाक्य दिया मनखे-मनखे एक समान, मानव-मानव में कोई भेदभाव नहीं है, सब समान हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार बाबा गुरु घासीदास एवं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बताए रास्ते पर चलते हुए सभी वर्गों के लिए कार्य कर रही है।

मंच से कहा अशांति फैलाने वालों को देंगे मुंहतोड़ जवाब
सीएम बघेल ने मंच से कहा कि समाजिक समरसता छत्तीसगढ़ की पहचान है, छत्तीसगढ़ शांतिप्रिय राज्य है और  यहां अशांति फैलाने वालों की कोई जगह नहीं है। सीएम का इशारा कालीचरण महाराज को लेकर था जिन्होंने रायपुर में महात्मा गांधी को लेकर अपशब्द कहे थे। उन्होंने कहा कि समाज में व्याप्त अंधकार एवं बुराईयों को दूर करने अनेक संत महात्माओं ने जन्म लिया इनमें  गुरु नानकदेव, संत कबीर, महावीर स्वामी एवं बाबा गुरु घासीदास जैसे संत हैं जिन्होंने समाज को एक नई राह दिखाई। कार्यक्रम को गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में स्थानीय विधायक एवं संसदीय सचिव  गुरुदयाल सिंह बंजारे, बेमेतरा विधायक आशीष छाबड़ा भी उपस्थित रहे।

By admin