Congress spokesperson RP Singh said

सीना, रायपुर। धर्म संसद में महात्मा गांधी पर अनर्गल टिप्पणी को लेकर विवादों में आए महाराष्ट्र के संत कालीचरण महाराज को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खुली चुनौती दी है। उन्होंने कहा है की यदि कालीचरण महाराज इतने ही साहसी हैं तो वह आकर छत्तीसगढ़ में सरेंडर करें। कालीचरण महाराज पर कड़ी कार्यवाही होगी उन्हें छोड़ने का प्रश्न ही नहीं उठता।

बता दें कि रायपुर में आयोजित धर्म संसद में कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी को लेकर अनर्गल टिप्पणी की थी। इसे लेकर कालीचरण महाराज के खिलाफ रायपुर में अलग-अलग दो एफ आई आर दर्ज कराई गई है। इसके बाद से ही कालीचरण महाराज फरार हैं। इधर सोमवार रात को कालीचरण महाराज ने इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट कर विवाद को और बढ़ा दिया। वीडियो के माध्यम से उन्होंने कहा कि उन्हें कोई पछतावा नहीं है। वीडियो में वे कह रहे हैं कि मैं गांधी से नफरत करता हूं मेरे हृदय में गांधी के प्रति तिरस्कार है। देश के विभाजन के दौरान लाखों हिंदुओं और सिखों की मौत का कारण महात्मा गांधी थे। यही नहीं उन्होंने वीडियो के माध्यम से कहा कि मैं नाथू राम गोडसे को कोटि-कोटि नमस्कार करता हूं उनके चरणों पर मेरा साष्टांग प्रणाम है।

इधर वीडियो जारी होने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने भी तीखा प्रहार किया है। उन्होंने सीधे-सीधे कालीचरण को चुनौती देते हुए कह दिया कि अगर इतना ही साहस है तो छत्तीसगढ़ में आकर सरेंडर करें। जिस प्रकार उन्होंने महात्मा गांधी के प्रति अपशब्दों का प्रयोग किया हैं इसके लिए उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्हें छोड़ने का तो सवाल ही नहीं पैदा होता।

By admin