रायपुर। प्रदेश में हो रही नगरीय निकाय चुनाव में सबसे अधिक जोर आजमाइश भिलाई, रिसाली और रायपुर के बिरगांव के लिए चल रहा है। रायपुर राजधानी होने के कारण प्रतिष्ठा का आधार बन चुकी है, वहीं भिलाई और रिसाली मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रवींद्र चौबे, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया का गृह जिला है। ऐसे में कांग्रेस पूरे जीत के इरादों के साथ मैदान में उतर रह है।

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस शुक्रवार को थोड़ी देर बाद अपना घोषणा पत्र जारी करेगी। वह पीसीसी चीफ मोहन मरकाम घोषणा पत्र जारी करेंगे। इस दौरान मंत्री मोहम्मद अकबर, मंत्री रविंद्र चौबे, मंत्री शिव डहरिया और घोषणा पत्र समिति के सदस्य भी रहेंगे मौजूद।


भाजपा ने की है कल की तैयारी

इधर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और चुनाव समिति के अन्य सदस्य शनिवार को घोषणा पत्र जारी करेगी। भाजपा नेताओं का कहना है कि घोषणा पत्र के साथ सरकार के खिलाफ आरोप पत्र भी जारी किया जाएगा। आरोप पत्र में पूर्व में हुए नगरीय निकाय चुनाव के घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का उल्लेख होगा। आरोप पत्र के माध्यम से सरकार की खामियों को जनता के समक्ष रखने की तैयारी में है भापजपा।

बुधवारी बाजार में कार्यकर्ता सम्मेलन

बिरगांव के बुधवारी बाजार में शुक्रवार को आयोजित है कार्यकर्ता सम्मेलन में बीजेपी के कई दिग्गज नेता अपने कार्यकर्ताओं को जीत के गुर बताएंगे। सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, विधायक बृजमोहन अग्रवाल समेत कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। सम्मेलन में प्रत्याशियों को जीत दिलाने की रणनीति बनाई जाएगी।

By admin