रायपुर। राजधानी में इन दिनों शादी का सीजन चल रहा है। इन शादियों में जोर-शोर से डीजे भी बजाया जा रहा है। डीजे के कानफोड़ू आवाज से परेशान होकर राजधानी के कुछ जागरूक नागरिकों ने आगामी 19 दिसंबर को रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार और एसपी प्रशांत अग्रवाल के घर के सामने डीजे बजवाने की अनुमति पुलिस अधीक्षक महोदय से मांगी है। इनके आवेदन को स्वीकार कर लिया गया, हालांकि डीजे बजाने की अनुमति अभी मिलने के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है।

बतादें कि डीजे के तेज आवाज से त्रस्त राजधानी रायपुर  के डा. राकेश गुप्ता, जीवेश चौबे, हरजीत जुनेजा, विश्वजीत मित्रा, ओमप्रकाश ओझा, विनयशील, ओमप्रकाश, मनजीत कौर बल एवं अन्य जागरुक नागरिकों ने एसपी को दिए आवदेन में बताया कि बीते 12 दिसंबर की देर शाम से शुरू होकर 13 दिसंबर की सुबह 4 बजे तक ग्राम राखी नवा रायपुर में आयोजित कार्यक्रम में ड़ीजे बजता रहा। इस डीजे की आवाज से रहवासी लोग परेशान रहे। इसकी शिकायत डायल 112 को तीन बार की गई, लेकिन हर बार वे असफल ही रहे। उनके द्वारा आयोजकों से बात की गई तो बताया गया कि उन्होंने डीजे बजाने की अनुमति ली है।

आवेदनकर्ताओं ने अपने आवेदन में कहा कि जिस तरह उन्हें डीजे बजाने की अनुमति दी गई, उसी नियम के तहत हमें भी पूरी रात रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार और पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के घर के सामने 19 दिसंबर को डीजे बजाने और अन्य कार्यक्रम आय़ोजित किए जाने की  अनुमति प्रदान करें। उन्होंने आवेदन में यह भी लिखा है कि अगर यह अनुमति देने योग्य आवेदन नहीं है तो कृपया उक्त डीजे संचालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का कष्ट करें।

By admin