भिलाई। प्रदेश में लगातार दूसरे दिन कोरोना के दैनिक मामले 40 से अधिक रहे। सोमवार को प्रदेश में कुल 49 नए मामले सामने आए। इस बीच प्रदेश में 20 हजार 988 सैम्पलों की जांच हुई। पॉजिटिविटी रेट  0.23 प्रतिशत रहा जो कि रविवार की अपेक्षा कम है। एक दिन पहले रविवार को प्रदेश में 46 संक्रमितों की पहचान हुई थी। सर्वाधिक मामलों को देखें तो रायगढ़ जिला हॉटस्पाट बना हुआ है। सोमावार को यहां 15 नए मामले सामने आए। वहीं बिलासपुर में 8 नए संक्रमितों की पहचान हुई।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक प्रदेश में अब कुल संक्रमितों की संख्या 10 लाख 5 हजार 672 मामले हो चुके हैं। इसी प्रकार सोमवार को 33 मरीज डिस्चार्ज किए गए। इसके साथ ही प्रदेश में कुल स्वस्थ्य होने वालों की संख्या 9 लाख 93 हजार 729 तक पहुंच गई है। प्रदेश में आज एक व्यक्ति की मौत भी हुई है। इसके साथ ही प्रदेश में कुल मौतों की संख्या 13 हजार 598 हो गई है। प्रदेश में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 345 है।

19 जिलों से राहत की खबर

एक ओर जहां रायगढ़ में लगातार मामले बढ़ रहे हैं वहीं कई जिले ऐसे भी हैं जहां से राहत है। सोमवार को प्रदेश 19 जिलों राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा, धमतरी, बलौदाबाजार, महासमुंद, गरियाबंद, कोरबा, मुंगेली, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, सरगुजा, कोरिया, बलरामपुर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, नारायणपुर एवं बीजापुर में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है। बस्तर से 1, जशपुर से 2, कबीरधाम से 3, दुर्ग एवं सूरजपुर से 4-4, रायपुर एवं जांजगीर-चांपा से 5-5 कोरोना संक्रमित पाए गए।

By admin