भिलाई। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में उतार चढ़ाव का दौर जारी है। रविवार को संक्रमण के मामलों में कमी देखी गई। यही नहीं इस दौरान संक्रमण दर भी 10 फीसदी से नीचे चला गया। रविवार को प्रदेश की पॉजिटिविटी दर 0.09 प्रतिशत रही। आज प्रदेश भर में हुए 11 हजार 183 सैंपलों की जांच में से 21 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में 21 नए केस सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 10 लाख 7 हजार 399 तक पहुंच गई है। वहीं आज 31 मरीज डिस्चार्ज भी हुए। इसके साथ ही 31 मरीज स्वस्थ भी हुए इसके साथ ही स्वस्थ होने वाले मरीजों की कुल संख्या 9 लाख 93 हजार 472 हो गई है। आज एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई। प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण के कारण 13 हजार 595 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा होने के कारण सक्रिय मरीजों की संख्या कम हुई है। प्रदेश में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 332 है।

22 जिलों में कोराना संक्रमण का एक भी मामला नहीं
रविवार को प्रदेश के 22 जिलों में कोरोना संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया। इन जिलों में राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, धमतरी, बलौदाबाजार, महासमुंद, गरियाबंद, कोरबा, जांजगीर-चांपा, मुंगेली, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, सरगुजा, कोरिया, बलरामपुर, जशपुर, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, नारायणपुर एवं बीजापुर शामिल है। राजधानी रायपुर से 9 व रायगढ़ से 5 मामले सामने आए। बिलासपुर एवं कांकेर से 01-01, सूरजपुर से 02, दुर्ग से 03 कोरोना संक्रमित पाए गए। कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने और रोज कम संख्या में नए मरीज मिलने के कारण कोविड-19 के सक्रिय मामले तेजी से घट रहे हैं।

By admin