Corona in Durg District

भिलाई। देश में ओमिक्रॉन की दहशत के बीच छत्तीसगढ़ में कभी राहत तो कभी आफत का माहौल बन रहा है। रविवार कोरोना संक्रमण के मामले में भले ही कम केस वाला रहा हो लेकिन पॉजिटिविटी  रेट अब भी ज्यादा है। रविवार को औसतन कम टेस्ट होने के कारण पॉजिटिव मरीजों की संख्या कम रही। एक दिन पहले रायगढ़ जिले में कोरोना के 19 मामले सामने आए थे वहीं रविवार को घटकर इनकी संख्या 3 तक पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक रविवार को प्रदेश की पॉजिटिविटी दर 0.19 प्रतिशत है। प्रदेश भर में हुए 13 हजार 110 सैंपलों की जांच में से 25 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक  प्रदेश में आज डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या 20 रही। इसके साथ ही प्रदेश में अब तक 9 लाख 93 हजार 239 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्ति पा चुके हैं। वहीं अब तक प्रदेश में कुल 10 लाख 7 हजार 212 लोग संक्रमित हो चुके  हैं। प्रदेश मे आज एक भी व्यक्ति की कोरोना से मौत नहीं हुई है। वहीं सक्रिय मामलों की संख्या 379 है।

सर्वाधिक केस के मामले में दुर्ग व बिलासपुर जिला टॉप पर हैं। दोनों जिलों से 4-4 केस सामने आए हैं। एक दिन पहले रायगढ़ जिले में कोरोना विस्फोट हुआ था। यहां प्रदेश के कुल मामलों मे से लगभग 50 फीसदी मामले सामने आए। वहीं छत्तीसगढ़ के  17 जिलों राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा, रायपुर, महासमुंद, गरियाबंद, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, सरगुजा, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, जशपुर, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा एवं नारायणपुर में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है। कबीरधाम, जांजगीर-चांपा एवं मुंगेली से 1-1, धमतरी, कोरबा, कांकेर एवं बीजापुर से 2-2, बलौदाबाजार एवं रायगढ़ से 3-3  कोरोना संक्रमित पाए गए। कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने वाले मरीजो की संख्या में कमी होने के कारण सक्रिय मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

By admin