Bhilai Corporation has the lowest turnout

भिलाई। नगरीय निकाय चुनाव के तहत दुर्ग जिले में सभी निकायों के मतदान के आंकडें सामने आ गए हैं। जिले के चार निकायों में से भिलाई निगम के आंकड़े काफी देर से आए। चार निकायों में भिलाई निगम में मतदान का प्रतिशत सबसे कम रहा। भिलाई निगम में शाम 5 बजे तक 54.49 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा कहा जा रहा है कि इसमें कुछ फेरबदल हो सकता है। फिलहाल इसे ही फाइनल आंकड़ा भी कहा जा रहा है।

बता दें दुर्ग जिले के चार निकायों व उतई नगर पंचायत के एक वार्ड में सोमवार को मतदान पूरा हुआ। यहां के 171 वार्डों में 736 प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में कैद हो गया है। 23 दिसंबर को सुबह 8 बजे से कल्याण कॉलेज में भिलाई निगम, शासकीय स्कूल रिसाली में रिसाली निगम, भिलाई तीन कॉलेज में भिलाई चरोदा व शासकीय स्कूल जामुल में जामुल पालिका के लिए मतगणना होगी। वहीं उतई के एक वार्ड की मतगणना स्थानीय शासकीय कॉलेज में की जाएगी। 23 दिसंबर को सभी प्रत्याशियों के भाग्या का पिटारा खुलेगा। इसके साथ ही यह भी तय हो जाएगा कि कहां पर किसकी सरकार बन रही है।

जामुल में सर्वाधिक मतदान

नगर पालिका परिषद जामुल में  सर्वाधिक मतदान हुआ। यहां 73.1 प्रतिशत मतदान हुआ। नगर निगम रिसाली में 62.14 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं भिलाई चरोदा निगम में 64.17 प्रतिशत दर्ज किया गया। इसके अलावा नगर पंचायत उतई के 1 वार्ड में हुए उपचुनाव के दौरान जोश से भरे मतदाताओं ने 84.65 प्रतिशत मतदान किया। उतई को छोड़कर चार निकायों का औसत मतदान 57.76 फीसदी रहा।

By admin