बिलासपुर। उत्तर भारत से आ रही बर्फीली हवाओं से रायपुर समेत पूरे प्रदेश में शीतलहर (Sheetalhar) चल रही है। इस बीच, बिलासपुर से बड़ी खबर मिल रही है। जानकारी के अनुसार रतनपुर बाइपास रोड (Ratanpur Bypass Road) में रविवार देर रात एक बुजुर्ग ठंड से कांप रहा था, जिसे देखकर राहगीरों ने अस्पताल पहुंचाया। उसकी गंभीर हालत को देखकर सिम्स (Cims) रेफर किया गया, लेकिन बुजुर्ग ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। बताया गया कि इस प्रकार छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से पहली मौत हो गई है। डॉक्टरों ने भी ठंड से उसकी मौत होने की आशंका जताई है और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

जानकारी मिलते ही पुलिस ने रतनपुर थाने से संपर्क कर बुजुर्ग की जानकारी जुटाई, लेकिन बुजुर्ग की पहचान नहीं हो पाई है। इसके चलते शव को मोर्चुरी में रखवा दिया है। आज पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा। डॉक्टरों का कहना है कि PM रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का स्पष्ट कारण पता चल सकेगा।

प्रदेश में और बढ़ेगी ठंड
प्रदेश में उत्तर भारत से आ रही बर्फीली हवा के कारण उत्तरी और मध्य छत्तीसगढ़ को पूरी तरह चपेट में लिया है और शीतलहर चल रही है। इसी के चलते बिलासपुर के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इस समय सरगुजा संभाग में कड़ाके की सर्दी है।

By admin