District Election Commission's notice to BSP management

भिलाई। टाउनशिप में प्रिवेंटिव मेंटेनेंस के नाम पर रोजाना तीन घंटे से ज्यादा समय तक बजली गुल रखने के आदेश के बाद निर्वाचन आयोग ने प्रबंधन को नोटिस दिया। यह नोटिस प्रबंधन के निर्णय के खिलाफ दिया गया है। चुंकि 20 दिसंबर को मतदान व 23 दिसंबर को मतगणना का कार्य होना है इसे देखते हुए निर्वाचन कार्य में बाधा की आशंका को देखते हुए दिया गया है।

बता दें शनिवार को बीएसपी प्रबंधन ने बयान जारी कर विभिन्न सेक्टरों में प्रिवेंटिव मेंटेनेस के लिए एक सप्ताह तक 3 घंटे 30 मिनट बिजली गुल रखने का निर्णय लिया है। बीएसपी प्रबंधन ने इस संबंध में टाउनशिप के लोगों से खेद व्यक्त भी किया है। बीएसपी द्वारा मेंटेनेंस के नाम पर इधर बिजली गुल करने का फरमान जारी किया और उधर जिला निर्वाचन आयोग ने इसके खिलाफ एक्शन लिया।

इसे देखते हुए भिलाई में निर्वाचन कार्य देख रही रिटर्निंग ऑफिसर श्रीमती पद्मिनी भोई ने बीएसपी प्रबंधन को नोटिस जारी किया है। उन्होंने अपने नोटिस में रिटर्निंग ऑफिसर ने कहा है कि भिलाई नगर निगम में निर्वाचन कार्य संपन्न कराया जाना है। ऐसे में यदि बिजली गुल रहेगी तो निर्वाचन कार्य में बाधा पड़ने की संभावना है। बीएसपी प्रबंधन के इस निर्णय से निर्वाचन कार्य में बाधा आने की आशंका है। उन्होंने कहा है कि 19 दिसंबर को मतदान दलों का रवाना किए जाने का कार्य है वहीं 20 को मतदान व 23 को मतगणना कार्य है।

By admin