Door to door campaign started to woo voters

भिलाई। नगरीय निकाय चुनाव के अंतर्गत दुर्ग जिले में चुनावी शोर थम गया है। रविवार का दिन प्रत्याशियों के लिए मतदाताओं का साधने का आखिरी मौका होगा। मतदान से पहले प्रत्याशी भी मतदाताओं को रिझाने का कोई मौका छोड़ने को तैयार नहीं। रविवार को सुबह से ही प्रत्याशी मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों से लेकर चाय ठेले पर गप्पे लड़ा रहे लोगों से संपर्क किया। वार्ड प्रत्याशी अलग अलग तरीकों से प्रत्याशियों को साधने में लगे हैं। यही नहीं डोर टू डोर प्रचार के दौरान प्रत्याशी मतदाताओं के पैर छूकर आशीर्वाद भी ले रहे हैं।

बता दें दुर्ग जिले के चार निकाय भिलाई, रिसाली, चरोदा निगम व जामुल नगर पालिका के 170 वार्डों में कुल 735 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। सोमवार 20 दिसंबर को सभी निकायों में मतदान होना है। इसके लिए जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। रविवार का कल्याण कॉलेज में जिला निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान दलों को रवाना किया जाएगा। इस दौरान मतदान दलों को सभी आवश्यक दिशा निर्देश दिए जाएंगे। इधर मतदान से पहले प्रत्याशियों के बीच अंतिम दिन मतदाताओं का रिझाने का आखिरी मौका है।

इस तरह आम लोगों से जुड़ने का प्रयास

रविवार को सुबह से ही प्रत्याशियों के बीच मतादताओं से संपर्क करने की होड़ लगी रही। इसके लिए सुबह के समय मॉर्निंग वॉक पर जाने वाले लोगों को साधा गया। शहर के पार्क व सड़कों पर प्रत्याशी हाथ जोड़े लोगों को अभिवादन करते देखे गए। वहीं रविवार का दिन होने से सड़कों पर अच्छी चहल पहल भी रही। इसका फायदा उठाते हुए प्रत्याशियों ने अपने पक्ष मौखिक प्रचार किया। रविवार के दिनभर शहर में इसी तरह का माहौल होने की बात कही जा रही है। यही नहीं आमलोगों के बीच भी चुनाव को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू है। वार्डों में माहौल और समस्याओं पर चर्चा होती रही। मतदाताओं का मन ऐसे प्रत्याशी को जीताने की ओर है जो सही मायनों में वार्डों का विकास करने का मादा रखता हो।

 

By admin