रायपुर। रायपुर पुलिस ने एक शातिर चोर को चोरी की घटना के 24 घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया। पार्टी करने के लिए उसने शराब की दुकान से नगदी के साथ ही एक महंगी शराब की बोतल चुराई थी। मगर, इसके पहले कि वह पार्टी का मजा ले पाता, रायपुर पुलिस ने उसे बिलासपुर में उसके गृहनगर से धर दबोचा। पुलिस ने बताया कि शराब दुकान का पूर्व सुरक्षा गार्ड कलेश्वर साहू ही चोरी का आरोपी निकला।

थाना आमानाका क्षेत्रांतर्गत टाटीबंध हीरापुर स्थित अंग्रेजी शराब दुकान प्रीमियम शाॅप में सात दिसंबर की रात को चोरी की घटना हुई थी। पुलिस ने बताया कि शराब दुकान से लाॅकर में रखी नगदी राशि सहित महंगे ब्रांड की एक अंग्रेजी शराब की बोतल को भी चोरी किया गया था। पहचान छिपाने के लिए चोर दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर भी अपने साथ ले गया था।

पुलिस ने बताया कि वह पूर्व में भी चोरी के प्रकरणों में जेल में निरूद्ध रह चुका है। वारदात को अंजाम देने के बाद वह अपने गृह ग्राम टेकर जिला बिलासपुर में फरार हो गया था। यह शातिर अक्सर चोरी की वारदातों को अंजाम देता रहा है। इस बार उसने उस शराब दुकान को निशाना बनाया, जहां पहले काम कर चुका था। पुलिस ने उसके पास से दो लाख लाख 15 हजार रुपए नगद और महंगी शराब की चोरी की गई बोतल को बरामद कर लिया है।

आमानाका थाने की पुलिस ने बताया कि चोरी की इस वारदात के बाद कलेश्वर बिलासपुर में अपने गांव टेकर भाग गया था। वो अपने जीजा के साथ चिकन और महंगी शराब की दावत उड़ाने की तैयारी में था, मगर अचानक वहां रायपुर की पुलिस ने पहुंचकर कलेश्वर का खेल बिगाड़ दिया। कैश और शराब की सील बंद बोतल के साथ उसे पकड़ा गया जो उसने शराब दुकान से चुराई थी।

गिरफ्तार होने के बाद कलेश्वर ने कहा कि उसे रीगल ब्रांड की शराब पसंद थी इसलिए एक ही बोतल लेकर भागा था। मगर, दुकान के पास में ही लगे एक सीसीटीवी कैमरे में उसकी तस्वीर कैद हो गई थी। इसके आधार पर पुलिस ने छानबीन शुरू की और चोर को पार्टी शुरू करने के पहले ही बिलासपुर में उसके घर से धर दबोचा।

By admin