Fire in Rajdhani's mobile shop

रायुपर। राजधानी के एक शॉपिंग मॉल में बीती रात एक मोबाइल दुकान में आग लग गई। दुकान बंद होने के बाद लगी आग के कारण दुकान के अंदर रखे सारे मोबाइल जलकर खाक हो गए। हादसे की सूचना के काफी देर बाद फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और आग पर काबू पाया। तब तक दुकान में रखे सारे मोबाइल जलकर खाक हो चुके थे। मोबाइल दुकान के संचालक के मुताबक दुकान में लाखों रुपए के मोबाइल फोन रखे हुए थे। हालांकि आग लगने का स्पष्ट कारण कोई नहीं बता पा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबक राजधानी रायपुर स्थित लाल गंगा शॉपिंग मॉल स्थित एक मोबाइल दुकान में  शनिवार देररात आग लग गई। दुकान मालिक रात 10 बजे के करीब दुकान बंद कर घर चला गया था। इसके बाद आग लगी। शॉपिंग मॉल के पीछे बस्ती के लोगों को दुकान में आग लगने का पता चला तो उन्होंने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। इसके बाद दुकान मालिक को भी सूचना दे दी गई। दुकान मालिक ने पहुंचने में देर नहीं की। आते ही सबसे पहले किसी तरह दुकान का शटर खोला गया। अंदर देखा तो आग काफी फैल चुकी थी। दुकान मालिक के पास शिवाय तमाशा देखने के और कोई चारा नहीं बचा।

इधर सूचना के काफी देर बाद फायर ब्रिगेड का वाहन पहुंचा और आग बुझाने का प्रयास तेज किया। काफी प्रयास के बाद आग पर तो काबू पा लिया गया लेकिन तब तक दुकान में रखी लगभग सारे मोबाइल जलकर खाक हो गए। इस घटना के बाद एक बार फिर बड़े शॉपिंग मॉल में आगजनी से बचाव के उपायों में कमी उजागर हो गई है। बताया जा रहा है कि जिस शॉपिंग मॉल में यह घटना घटी वहां आगजनी से बचाव के कोई उपाय नहीं थे। बहरहाल दुकान संचालक ने बताया कि उनकी दुकान में विभिन्न कंपनियों के मोबाइल रखे थे जिनकी कीमत लाखों में थी। आगजनी को लेकर कहा जा रहा है कि इसका कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है।

By admin