रायपुर। बेमेतरा जिले के बेरला ब्लाक के अंतर्गत ग्राम सिलघट भिंभौरी में जिला स्तरीय गर्भ संस्कार का आयोजन तीन जनवरी को किया जाएगा। कार्यक्रम में सभी गर्भवती बहनों को अपने संतान के उच्च संस्कार निर्माण के लिए सादर आमंत्रित किया गया है | गर्भ संस्कार कार्यक्रम पूर्णतः निःशुल्क रखा गया है।

वर्तमान समय में घर, परिवार, समाज, राष्ट्र एवं मानव जीवन में जो तनाव की स्थिति बनी हुई है जिसका मूल कारण हमारी भारतीय संस्कारों और परम्पराओं को भूलना और पाश्चात्य संस्कृतियों की ओर आकर्षण ही हमारे सभी समस्याओं का मूल कारण है जिसे ध्यान में रखकर इस समस्या के समाधान के लिए अखिल विश्व गायत्री परिवार शांति कुंज हरिद्वार के तत्वधान में सामूहिक गर्भ संस्कार का राष्ट्रव्यापी शुभारंम करते हुए जिला बेमेतरा के ग्राम सिलघट (भिंभौरी) में तीन जनवरी को कार्यक्रम रखा गया है ।

कार्यक्रम में अखिल विश्व गायत्री परिवार प्रमुख प्रणव पंड्या के चिरंजीव चिन्मय पंड्या का तीन जनवरी को सिलघट में आगमन होगा | कार्यक्रम की तैयारी को लेकर बीते शुक्रवार को ग्राम सिलघट में बैठक आयोजित की गई।

जिसमें अखिल भारतीय विश्व गायत्री परिवार की ओर से छत्तीसगढ़ ओडिशा राज्य प्रमुख दिलीप पणिग्रही, बेमेतरा जिला समन्वयक खोमराम साहू, बेरला ब्लाक समन्वयक सुखदेव वर्मा, मनराखन वर्मा, विश्राम वर्मा, रामहृदय वर्मा, भूपेन्द्र टिकरिहा, टोपसिंह टिकरिहा, कल्याणी टिकरिहा, नारायण प्रसाद वर्मा,जनपद सदस्या सुश्री पूजा टिकरिहा, दुर्गा टिकरिहा, गोवर्धन साहू,रायपुर, दुर्ग,एवं राजनांदगांव से पधारे वरिष्ठ परिजन तोरण नायक, ईश्वरी वर्मा एवं भगवती टिकरिहा आदि उपस्थित रहे

By admin