IG Dangi's activism on social media worked

पेंड्रा। छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले से लापता एक नबालिग लड़की राजस्थान के जोधपुर में सही सलामत मिल गई है। नाबालिग का पता चलने के पीछे सोशल मीडिया का बड़ा रोल सामने आया। दरअसल जोधपुर में जब एक पुलिस वाले ने लड़की को सड़कों पर भटकते देखा तो उसे रोककर पूछताछ की। पूछताछ में नाबालिग ने अपना नाम व निवास स्थान बताया।

पुलिस कर्मी को जब पता चला कि नाबालिग छत्तीसगढ़ के पेंड्रा की रहने वाली है तो उसने तत्काल उस रेंज के आईजी को सोशल मीडिया में खंगाला। जोधपुर के पुलिस कर्मी को आसानी से ट्विटर पर आईजी रतनलाल डांगी दिख गए। पुलिस कर्मी ने तत्काल नाबालिग की जानकारी साझा की। अब वह नाबालिग वापस छत्तीसगढ़ लौट रही है। बता दें आईजी रतनलाल डांगी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और इसी का नतीजा है कि छत्तीसगढ़ की लापता नाबालिग का जोधपुर में पता चलने के बाद आसानी से आईजी तक इसकी जानकारी पहुंच गई।

नाबालिग के संबंध में पता चला है कि कुछ समय पहले वह अपने माता पिता से विवाद कर गुस्स् में घर से चली गई। घर से निकलने के बाद वह ट्रेन से राजस्थान के जोधपुर पहुंच गई। इधर परिजनों ने नाबालिग की काफी तलाश की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। परिजनों ने इसकी रिपोर्ट थाने में भी लिखवाई। तब से नाबालिग की तलाश की जा रही थी। इधर नाबालिग राजस्थान के जोधपुर में पुलिस वाले को मिली। पुलिसवाले ने पूरी जानकारी जुटाने के बाद बिलासपुर रेंज के आईजी रतनलाल डांगी से संपर्क किया। पूरी बात बताने के बाद अब आईजी डांगी की पहल पर नाबालिग को वापस लाया जा रहा है। नाबालिग का पता चलने की सूचना परिवार वालों को भी दे गई है। बच्ची की वापसी का समाचार सुनकर परिवार ने भी राहत की सांस ली है। आईजी रतनलाल डांगी ने एक टीम को जोधपुर रवाना किया है, और यह टीम नाबालिग को लेकर लौटेगी।

By admin