रायपुर। छत्तीसगढ़ में बेरोजगारों के लिए रोजगार (Job) का सुनहरा अवसर मिला है। महिला एवं बाल विकास विभाग (Women and Child Development Department) में पर्यवेक्षक (सुपरवाइजर) के रिक्त 200 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। विभाग में सुपरवाइजर के रिक्त पदों पर खुली सीधी भर्ती (Direct Recruitment) और परिसीमित सीधी भर्ती से नियुक्ति की जा रही है। इसके लिए छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल (Chhattisgarh Professional Examination Board ) की ओर से ऑनलाइन (Online) आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

जानकारी के अनुसार नियुक्ति के लिए छत्तीसगढ़ की मूल निवासी महिलाएं ही आवेदन कर सकती हैं। नियमानुसार आरक्षित श्रेणियों और दिव्यांगजनों के लिए भी पद आरक्षित है। इसमें किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक या समतुल्य उपाधि रखने वाली महिलाएं आवेदन कर सकती हैं।

इस वेबसाइट पर मिलेगी पूरी जानकारी
परिसीमित सीधी भर्ती के लिए केवल विभाग में 10 वर्षों से सतत् कार्यरत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ही आवेदन के लिए पात्र होंगी। आवेदन करने की प्रक्रिया 3 दिसम्बर से शुरू हो गई है। विस्तृत जानकारी व्यापमं की वेबसाइट https://vyapam.cgstate.gov.in से प्राप्त की जा सकती है।

By admin