India's daughter again

सीना डेस्क। मिस यूनिवर्स 2021 में एक बार फिर से भारत की बेटी ने अपना परचम लहराया है। 75 से अधिक खूबसूरत युवतियों को पीछे छोड़ते हुए पंजाब की हरनाज संधु ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीत लिया है। यह तीसरा मौका है जब इस विश्वस्तरीय प्रतियिगिता में भारत की बेटी ने विजयी पताका फहराया है। इससे पहले सुस्मिता सेन व लारा दत्ता यह कमाल कर चुकी हैं। सुस्मिता सेन ने साल 1994  और लारा दत्ता ने वर्ष 2000 में इस ताज को जीता था।

बता दें 70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट रविवार 12 दिसंबर को इजराइल में संपन्न हुआ। इस प्रतियोगिता में दुनिया भर की 75 से ज्यादा खूबसूरत और प्रतिभाशाली युवतियों ने भाग लिया।  टॉप तीन में भारत की बेटी हरनाज संधु ने जगह बनाने में सफलता पाई। हरनाज ने साउथ अफ्रीका और पराग्वे की सुंदरियों को पीछे छोडते हुए मिस यूनिवर्स के खिताब पर कब्जा किया। फाइनल स्टेज पर  सभी टॉप तीन प्रतियोगियों से पूछा गया कि दबाव का सामना करने वाली महिलाओं को क्या सलाह देंगी। इस सवाल हरनाज संधु ने बहुत ही खूबसूरत जवाब दिया जिसे सभी जजेस संतुष्ठ हुए और इस प्रकार हरनाज को यह खिताब मिला। भारत की उर्वशी रौतेला ने इस बार इस कॉन्टेस्ट में जज के रूप में शामिल हुई।

जाने कौन है हरनाज संधु

हरनाज संधु मूलत: पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली है। 21 वर्षीय हरनाज को शुरू से ही मॉडलिंग का शौक रहा है। कई सौंदर्य प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के बाद साल 2017 में मिस चंड़ीगढ़ का खिताब जीता था। हरनाज ने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब भी जीता।  इसके बाद हरनाज ने मिस इंडिया 2019 में भाग लिया। यहां पर वह 12 वें स्थान पर रही। हरनाज पंजाबी फिल्मों में भी सक्रिय है।

By admin