रायपुर। आयकर की चोरी की आशंका में रायपुर, दुर्ग, कोरबा और बिलासपुर में विभाग की अनेक फर्मों पर कार्रवाई जारी है। रायपुर में पिछले 3 दिनों से लगभग 20 से अधिक ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई चल रही है। जहां करोड़ों के कैश के साथ ज्वेलरी भी मिले हैं।

जानकारी अनुसार अग्रवाल ब्रदर्स के छत्तीसगढ़ के बड़े शहरों में स्थित फर्मों पर आयकर कार्रवाई जारी है। इस दौरान फर्मों से 4 करोड़ कैश और करीब 3 करोड़ रुपए की ज्वेलरी मिलने की पुष्टि हुई है।

सूत्रों के अनुसार ओम श्री अपार्टमेंट, तेलीबांधा स्थित लालबाग कॉम्प्लेक्स के अमित अग्रवाल और सुमित अग्रवाल, खम्हारडीह के पदमिनी एनक्लेव, चौबे कॉलोनी के रवि सिंघल, वॉल्फोर्ट सिटी के प्रदीप अग्रवाल, सिंगापुर सिटी, सफायर ग्रीन्स समेत कारोबारियों के कई ठिकानों पर जांच जारी है।

सराफा के साथ ही कोल, स्टील के हैं इनके कारोबार
पिछले 3 दिनों में इनके कई ठिकानों से बड़ी मात्रा में बोगस बिलिंग व दस्तावेज जब्त किए गए हैं। जहां दोनों ही फर्म से बड़े पैमाने पर बेनामी ट्रांजेक्शन पाए गए हैं। इनका फर्म कोरबा से जुड़ा हुआ है। बताया जा रहा है कि ये कार्रवाई कोल, स्टील व सराफा कारोबारियों पर की जा रही है। आयकर के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक सुमित कोल फ़ीडर्स और प्राची एंटरप्राइसेज के संचालक अमित अग्रवाल और सुमित अग्रवाल बड़े पैमाने पर टैक्स की चोरी कर रहे थे।

ऐसे बढ़ाया कारोबार
अमित अग्रवाल और सुमित अग्रवाल मूलरूप से बिलासपुर के रहने वाले हैं। लगभग 5 साल पहले रायपुर में इन लोगों ने व्यापार की शुरुात की थी। सूत्रों से ये भी जानकारी मिली है कि अमित और सुमित के कई करोड़ के ट्रांजैक्शन चौबे कॉलोनी के रवि सिंघल से पाए गए हैं।

ट्रेडिंग और स्क्रैप कोल में बड़ी टैक्स चोरी
स्काई कोल फर्म रवि सिंघल संचालित कर रहें है। इनके भी फर्म से ट्रेडिंग और स्क्रैप कोल में बड़ी चोरी सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक फाइलों के खंगालने पर लगातार मिल रही कर चोरी के मामले से आयकर के आला अधिकारियों की टीम इनके ठिकानों पर और 2 से 3 दिन तक छापेमारी की कार्रवाई जारी रख सकती है।

By admin