नई दिल्ली। अनिश्चितता के बीच निवेशकों का भी वर्चुअल संपत्ति से भरोसा डगमगाने लगा है। इसीलिए डिजिटल एसेट मैनेजर क्वाइनशेयरर्स के मुताबिक 17 सप्ताह में पहली बार क्रिप्टोकरेंसी से इतनी निकासी हुई है।

जानकारी अनुसार इससे पहले जून, 2021 में 9.7 करोड़ डॉलर निकाले गए थे। क्रिप्टोकरेंसी को लेकर बनी अनिश्चितता से निवेशकों का वर्चुअल संपत्ति से भरोसा उठने लगा है। निवेशकों ने 11-17 दिसंबर के बीच एक सप्ताह में क्रिप्टोकरेंसी से रिकॉर्ड 14.2 करोड़ डॉलर (करीब 1,073.7 करोड़ रुपए) की निकासी की है।

लोगों में बढ़ी चिंता
डिजिटल एसेट मैनेजर क्वाइनशेयरर्स के मुताबिक, अनिश्चितता के कारण लोगों में इसे लेकर चिंता है। 17 सप्ताह में पहली बार क्रिप्टोकरेंसी से इतनी बड़ी निकासी हुई है। इससे पहले जून, 2021 में 9.7 करोड़ डॉलर निकाले गए थे। बता दें कि दुनियां में क्रिप्टोकरेंसी काफी तेजी से बढ़ रहा था। इस पर करो़ड़ों लोगों का भरोसा बढ़ते जा रहा था। लोगों को लगता था इसमें निवेश करने से हमारी राशि सुरक्षित रहेगी, पर ओमिक्रॉन के मामलों में वृद्धि होने से भविष्य को लेकर लोगों में अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है। वहीं लगातार बढ़ रही महंगाई के कारण भी इसमें चिंता बनी हुई है।

एक महीने में बिटक्वाइन 23,000 डॉलर टूटा
निचले स्तर पर पहुंचे रिपोर्ट के मुताबिक, ओमिक्रॉन के मामलों में वृद्धि और लगातार बढ़ रही महंगाई के कारण अनिश्चितता है। इसलिए वैश्विक वित्तीय बाजारों में बढ़ रहे जोखिम के बीच बिटक्वाइन पिछले महीने 69,000 डॉलर के उच्च स्तर से गिरकर 46,000 डॉलर के निचले स्तर पर पहुंच गया। 17 दिसंबर को समाप्त सप्ताह में बिटक्वाइन आधारित फंड से भी 8.9 करोड़ डॉलर की निकासी हुई।

By admin