रायपुर। बस्तर संभाग के नारायणपुर जिले के ओरछा ब्लाक के अतिसंवेदनशील गांव में सोमवार को नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे तीन वाहनों में आग लगा दी। बारिश के बाद जर्जर हो चुके सड़क का मरमम्त कार्य यहां चल रहा था।

इसी दौरान दोपहर में 2 से 3 बजे के बीच बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच हथियार बंद नक्सलियों ने पहले काम रूकवाया और कर्मचारियों को धमकाया। नक्सलियों न काम नहीं करने की हिदायत देते हुए कर्मचारियों को वहां से भगाकर निर्माण कार्य में लगी एक जेसीबी और दो ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया। इस घटना के बाद से ग्रामीणों में दहशत है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नारायणपुर जिले के ओरछा ब्लाक के गुदाड़ी ग्राम पंचायत में नक्सलियों ने उक्त घटना को अंजाम दिया। यहां बारिश के बाद सड़क जर्जर हो गई थी। सड़क खराब होने की वजह से गांव तक राशन नहीं पहुंच पा रहा था। ऐसे में जिला प्रशासन सड़क के गड्ढों को भरवाने का काम करवा रहा था।

मजदूरों को धमकाया

मौके पर पहुंचे नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को काम बंद करवा दोबारा काम नहीं करने की चेतावनी दी। आगजनी की घटना के बाद से इलाके में दहशत का है। नक्सलियों के जाने के बाद मजदूरों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सोमवार को को मौके पर फोर्स नहीं भेजी गई थी, मंगलवार सुबह पुलिस मौके पर पहुंची।

By admin