रायपुर। बालोद जिले के पांचों विकासखंड के दो हजार 295 सहायक शिक्षकों को नोटिस जारी किया गया हैं। बेमुद्दत हड़ताल पर गए जिले के शिक्षकों को प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी पीसी मरकले ने कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कार्य दिवस पर वेतन रोकने की भी बात नोटिस में कही गई है।

नोटिस में इस बात का भी उल्लेख किया गया है कि बीते लगभग दो साल से कोविड-19 के बने हालात के बाद जब स्कूल खुला तब शिक्षकों से यह उम्मीद बनी थी कि वह स्कूलों में शैक्षणिक गतिविधियां को पटरी पर लाएंगे और अधूरे पाठ्यक्रम को पूरा करने में दिलचस्पी दिखाएंगे किंतु इसके ठीक विपरीत सहायक शिक्षकों के द्वारा गैर जिम्मेदाराना ढंग से पिछले 11 दिवस से हड़ताल में बने हुए हैं।

परिणाम स्वरूप स्कूल में शैक्षणिक गतिविधियां ठप सी हो गई है। वही नोटिस जारी करने की बात से सहायक शिक्षकों में हड़कंप मच गया हैं। उल्लेखनीय हो कि 11 दिसंबर से प्रदेश भर के सहायक शिक्षक अनिश्चितकालीन हडताल पर हैं। 13 दिसंबर को विधानसभा का घेराव करने के बाद से 14 दिसंबर को रायपुर से राजधानी रायपुर स्तिथ बूढा तालाब किनारे बेमियादी हडताल पर बैठ गए हैं।

जिसमें बालोद जिले के 2200 से अधिक सहायक शिक्षक भी शामिल हैं, जो वेतन विसंगति को दूर करने की मांग को लेकर 11 दिसंबर से हड़ताल पर है। जिसकी वजह से नौनिहालों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। प्राथमिक शालाओं में मध्यान्ह भोजन के अलावा किसी तरह की कोई शैक्षणिक गतिविधियां नहीं हो पा रही है। परिणाम स्वरूप पालकों की चिंता अब बढ़ती जा रही है।

By admin