Omicron veriant

सीना डेस्क। देश में ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र व राजस्थान में इस वैरिएंट के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार ओमिक्रॉन की दस्तक अब तमिलनाडु व पश्चिम बंगाल में भी हो चुकी है। इन दोनों राज्यों में एक-एक नया मामला सामने आया है। इसके साथ ही देश में अब तक 73 लोग ओमिक्रॉन की चपेट में आ चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों काे कोरोना के इस नए वैरिएंट से अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया है।

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रान देश के 11 राज्यों में अपने पांव पसार चुका है। बीते 24 घंटे में ओमिक्रॉन के 12 नए मामले सामने आए। इनमें महाराष्ट्र से 4, केरल से 4, तेलंगाना में दो तथा पश्चिम बंगाल व तमिलनाडु में 1-1 मामला सामने आया है। कोरोना डेल्टा वैरिएंट की तरह ही ओमिक्रॉन के नए मामले में महाराष्ट्र में अत्याधिक आ रहे हैं। महाराष्ट्र में अब तक 32 संक्रमितों की पहचान हो चुकी है। दूसरे क्रम पर राजस्थान है जहां से अब तक 17 मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा दल्ली से 6, गुजरात से 4, केरल से 5, कर्नाटक से 3 आंध्र व चंडीगढ़ से 1-1 केस मिल चुका है।

ब्रिटेन में बढ़े कोरोना के रिकार्ड मामले

इधर ब्रिटेन से कोरोना संक्रमण के रिकार्ड मामले सामने आए हैं। एक दिन में यहां 78 हजार 610 कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए। समाचार एजेंसी से मिली जानकारी के मुतबिक यह आंकड़ा ब्रिटेन का अब तक का बड़ा आंकड़ा है। इसके साथ ही यहां कोरोना से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 1 करोड़ के पार हो गई है। जनसंख्या में हिसाब से देखें तो ब्रिटेन की 15 फीसदी से अधिक आबादी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गई है। कोरोना के अलावा ब्रिटेन में ओमिक्रॉन के मामले भी सामने आ रहे हैं। इस बीच ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने संक्रमण के तेज लहर की चेतावनी भी दी है।

By admin