सीना डेस्क। देश में ओमिक्रॉन के नए मामले में तेजी से बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। 7 राज्यों में इसके संक्रमितों की पहचान होने के बाद अब इसकी दस्तक आठवें राज्य में भी हो गई। बुधवार को तेलंगाना में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है। तेलंगाना के हैदराबाद में दो नए ओमिक्रॉन वैरिएंट संक्रमितों की पहचान हुई। इसके साथ ही देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 58 तक पहुंच गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार हैदराबाद में दो नए मरीजों में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है। नए संक्रमितों में एक पुरुष व एक महिला शामिल है। पुरुष सोमालिया व महिला केन्या की है। तेलंगाना का स्वास्थ्य विभाग दोनों संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की पहचान करने में जुटा है। बता दें कि भारत में अब तक ओमिक्रॉन वैरिएंट के केस महाराष्ट्र में ज्यादा है। महाराष्ट्र में अब तक इस संक्रमण के 28 मामले मिल चुके हैं। इसके बाद राजस्थान में 13 मामले, गुजरात मे 4 मामले, कर्नाटक में 3 मामले, केरल में 1, आंध्रप्रदेश में 1और दिल्ली में 6 मामले मिले हैं।

77 देशों में फैल चुका है ओमिक्रॉन

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ताजा जानकारी देते हुए कहा है कि ओमिक्रॉन वैरिएंट दुनियाभर के 77 देशों में फैल चुका है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख एदोनाम गेब्रेसस ने इस संबंध में बताया कि अब तक 77 देशों में नए वैरिएंट की पुष्टि हो चुकी है। आने वाले दिनों में इसके प्रसार में और तेजी आएगी। ओमिक्रॉन का खतरा कम करने के लिए लगातार कोरोना नियमों का पालन करना है। इसके लिए दिए निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाना है।

By admin