रायपुर। राजधानी रायपुर में यूपी की तहत कार्यक्रम, जुलूस आदि के दौरान पिस्टल लहराने का क्रेज बढ़ता जा रहा है। दो दिन पूर्व अभनपुर थाना क्षेत्र में एक कार्यक्रम के दौरान युवक पिस्टल लहराई थी। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। वहीं 25 दिसंबर को सिविल लाइन पुलिस ने ऐसे ही एक मामले के आरोपी को गिरफ्तार किया है।

सिविल लाइन पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पूर्व थाना सिविल लाईन क्षेत्र में एक कार्यक्रम के दौरान एक व्यक्ति द्वारा हाथ में पिस्टल लेकर लोगों के सामने प्रदर्शित करने का वीडियो वायरल हुआ था।

वीडियो को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने गंभीरता से लेते हुए प्रभारी सायबर सेल एवं थाना प्रभारी सिविल लाईन को विडियो में कार्यक्रम के दौरान पिस्टल प्रदर्शित करते दिख रहे व्यक्ति के संबंध में पतासाजी कर आवश्यक कार्यवाही करने निर्देशित किया था।

जिस पर सायबर सेल एवं थाना सिविल लाईन की संयुक्त टीम द्वारा व्यक्ति की पतासाजी करते हुए अब्दुल कय्यूम पिता स्व. अब्दुल सत्तार उम्र 43 साल निवासी संजय नगर टिकरापारा थाना टिकरापारा रायपुर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से कार्यक्रम में प्रदर्शित किया हुआ पिस्टल जैसे दिखने वाला लाइटर जप्त कर अब्दुल कय्यूम के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत् कार्यवाही की गई।

बतादें कि अभनपुर बस स्टैण्ड पास जुलूस में एक व्यक्ति द्वारा हाथ में पिस्टल लेकर लहराते हुए डांस करने का विडियो वायरल हुआ था। पुलिस ने मामले में भारत मारकण्डे पिता सुनील मारकन्डे उम्र 19 साल निवासी अभनपुर बस्ती थाना अभनपुर रायपुर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से जुलूस में लहराया हुआ पिस्टल जैसे दिखने वाला लाइटर जप्त कर भारत मारकण्डे के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत् कार्यवाही की गई।

By admin