नई दिल्ली। उपभोक्ता अब अनलिमिटेड बात करने के साथ नेट का पूरा उपयोग करना चाहता है। उसी के तहत वे आर्थिक बचत का भी ध्यान रखते हैं। इसीलिए टेलीकॉम कंपनियों की इन सुविधाओं को उपभोक्ता खंगालते रहते हैं। पर हाल ही में इस ओर उपभोक्ताओं पर आर्थिक बोझ बढ़ा है।

देश में कुछ दिनों पहले टेलीकॉम कंपनियों ने रिचार्ज की कीमतों को बढ़ाकर उपभोक्ताओं की जेबों पर बुरा असर डाला है। ऐसे में उपभोक्ता कंपनियों के नए प्लान की ओर ध्यान केंद्रित किया है। जहां से उन्हें कम कीमत पर ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके।

अगर आप भी ऐसे ही रिचार्ज प्लान्स की खोज में हैं, तो हम आपको बीएसएनएल के एक प्लान के बारे में बता रहे हैं। बीएसएनएल का ये रिचार्ज प्लान आपको काफी राहत दे सकता है।

ये मिलेगा लाभ
इस मामले में अगर आप बीएसएनएल के उपयोगकर्ता हैं, तो ये प्लान अच्छा विकल्प हो सकता है। इसमें आपको अनलिमिटेड कॉल्स के साथ इंटरनेट खपत के लिए रोजाना अच्छी मात्रा में इंटरनेट डाटा भी मिलेगा। इसके अलावा आपको रोजाना 100 SMS भी इस प्लान के साथ मिल रहे हैं। बीएसएनल के इस रिचार्ज प्लान की कीमत 599 रुपये है। प्लान के साथ आपको दूसरे कई बेनिफिट्स भी मिलेंगे।

84 दिनों की वैधता मिलेगी
बीएसएनल के 599 रुपये के इस रिचार्ज प्लान को कराने पर आपको पूरे 84 दिनों की वैधता मिलेगी। अगर आप अधिक मात्रा में इंटरनेट को यूज करते हैं। इस प्लान के साथ आपको रोजाना इंटरनेट उपयोग के लिए 5GB डाटा मिलेगा। हालांकि, डेली डाटा लिमिट ओवर होने के बाद स्पीड लिमिट को घटाकर 40 kbps कर दिया जाएगा।

बार-बार रिचार्ज कराने की जरूरत नहीं
इसके अलावा दूसरी सुविधाओं में आपको इस रिचार्ज प्लान के साथ जिंग ऐप का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है। आपको बार-बार रिचार्ज कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

By admin