Prime Minister Narendra Modi dedicated the Kashi Vishwanath Corridor

सीना डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर देश और दुनिया को समर्पित किया। पीएम मोदी की बहुप्रितिक्षित योजनाओं में एक काशी विश्वनाथ कॉरिडोर 700 करोड़ की लागत से निर्मित हुआ है। 33 माह में पूरे हुए इस कॉरिडोर को बेहद की भव्य स्वरूप दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस कॉरिडोर का लोकार्पण करते हुए काशी विश्वनाथ धाम को दुनिया भर में नई पहचान दी है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्री काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण रेवती नक्षत्र में किया। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए मुहूर्त तैयार करने वाले आचार्य गणेश्वर शास्त्री द्राविड़ ने ही काशी धाम के लोकार्पण के लिए भी मुहुर्त तैयार किया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रेवती नक्षत्र  दोपहर 1:37 बजे से 1:57 बजे के बीच 20 मिनट के भीतर काशी धाम के नए स्वरूप का लोकार्पण किया। इसके साथ ही यह धाम लोगों के लिए खुल गया। लोकार्पण समारोह के साक्षी बनने काशी में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। एसपीजी की सुरक्षा व्यवस्था के बीच पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर देश और दुनिया को समर्पित किया।

241 साल बाद काशी धाम नए रूप में

काशीधाम को लेकर इतिहासकारों ने कई जानकारियां दी हैं। काशी विश्वनाथ धाम का यह भव्य स्वरूप पूरे 241 सालों पर सामने आया है। इतिहासकारों की माने तक 1194 से लेकर 1669 तक काशी धाम पर कई बड़े हमले हुए। पहली बार इसकी सुध ली मराठा साम्राज्य की महारानी अहिल्याबाई होलकर ने। उन्होंने मंदिर का जिर्णोद्धार करवाया था। इसके 241 साल बाद अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस का कायाकल्प कर दिया। पीएम मोदी के प्रयासों से आज काशी धाम का भव्य स्वरूप सामने है।

पीएम मोदी बोले महादेव की इच्छा के बना कुछ नहीं

लोकापर्ण के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि काशी तो भगवान भोलेबाबा का धाम है। यहां एक ही सरकार है वह है बाबा की सरकार। यहां काशी विश्वनाथ के इच्छा के बिना कुछ भी नहीं होता। बाबा के साथ काशी के लोगों का भी इसके विकास में योगदान हे। आज का दिन सोमवार है और यह भगवान शिव को प्रिय है ऐसे पवित्र दिवस पर काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करना सौभाग्य की बात है। प्रधानमंत्रीद मोदी ने बातों बातों में विपक्ष पर भी तंज कसा।

By admin