रायपुर। राजधानी रायपुर में दो पहिया वाहन में घूमकर लोगों के मोबाइल फोन छीनने वाले एक अपराधी को पुलिस ने घटना के पांच महीने बाद गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, वारदात में उसका साथ देने वाला एक अपराधी अभी भी पुलिस के शिकंजे से बाहर है, जिसकी तलाश के लिए पुलिस दबिश दे रही है। थाना पुरानी बस्ती में डंगनिया डीडी नगर की रहने वाली सुमन सोनवानी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह 21 जुलाई को डंगनिया से पैदल अपने मोबाइल फोन में बात करते अपनी सहेली से मिलने भाठागांव जा रहीं थी।

इसी दौरान वालफोर्ट सिटी गेट के पास पीछे से एक्टिवा में सवार अज्ञात दो व्यक्ति उसका मोबाइल छीनकर फरार हो गए थे। महिला ने वारदात के तुरंत बाद अज्ञात आरोपियों के खिलाफ थाना पुरानी बस्ती में अपराध क्रमांक 216/21 धारा 376, 356 आईपीसी दर्ज कराया था।

मामले को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों ने पुलिस को घटना का राजफाश करने और वारदात को अंजाम देने वाले अपराधियों कि गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए थे। थाना प्रभारी पुरानी बस्ती के नेतृत्व में थाना पुरानी बस्ती की टीम द्वारा घटना के संबंध में सुमन सोनवानी से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी की कोशिश की जा रही थी।

इसी दौरान पुलिस को सुराग मिला कि मान सिंह साहू पर इस घटना में शामिल हो सकता है। उसकी गतिविधियां संदिग्ध हैं। पुलिस ने मानसिंह को हिरासत में लेकर उससे कड़ाई से पूछताछ की, तो उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया।

मामले में आरोपी मानसिंह साहू को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी की एक नग मोबाइल फोन एवं घटना में प्रयुक्त एक्टिवा वाहन (कीमत लगभग 45,000 हजार रुपये) जब्त कर लिए गए हैं। इसके साथ ही गिरफ्तार आरोपी मान सिंह साहू उर्फ गोलू बीएसयूपी कालोनी भाठगांव थाना पुरानी बस्ती रायपुर के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

By admin