Shankaracharya Swami Atmanand Saraswati praised the Chief Minister

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर अपने निवास कार्यालय में काशी ज्योतिष शाखा पीठ के शंकराचार्य स्वामी आत्मानंद सरस्वती से आशीर्वाद ग्रहण कर प्रदेशवासियों की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की। इस मौके पर शंकराचार्य स्वामी आत्मानंद सरस्वती ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जमकर सराहना की। स्वामी आत्मानंद ने इस मौके पर छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा चलाए जा रहे गोधन न्याय योजना, गौठान व अन्य योजनाओं की जमकर सराहना की।

स्वामी आत्मानंद ने सीएम बघेल तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने समाज के सभी वर्गों के लिए बेहतर काम किया है। विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों के विकास व महिला उत्थान में उल्लेखनीय कार्य किया है। सीएम आवास पहुंचे शंकराचार्य स्वामी आत्मानंद सरस्वती ने छत्तीसगढ़ राज्य में गौमाता की सेवा और संरक्षण के लिए मुख्यमंत्री द्वारा शुरू की गई योजनाएं सराहनीय है। उन्होंने गो-सेवा की सनातन परंपरा को समृद्ध करने का काम किया है। सीएम बघेल ने राज्य में गो-वंश की सेवा की मिशाल पेश की है। इनकी योजनाओं का लाभ न केवल गो-वंश को मिल रहा है बल्कि इनके इस प्रयास के गांव और गरीब भी समृद्ध हो रहा है।

शंकराचार्य स्वामी आत्मानंद सरस्वती ने प्रदेश में श्रीराम वनगमनपथ की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि गाे-वंश के साथ भगवान राम की स्मृतियों को सहेजने जो कार्य छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किया जा रहा वैसा कहीं नहीं हो रहा। श्री राम वनगमन परिपथ भगवान श्रीराम की स्मृतियों का संसार तो होगा ही साथ ही इसके माध्यम से छत्तीसगढ़ में पर्यटन का एक नया युग शुरू होगा। शंकराचार्य स्वामी आत्मानंद सरस्वती ने सीएम निवास से विदा लेने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार के तीन साल पूर्ण होने पर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी।  इस अवसर पर संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े, चिंतामणि महाराज तथा विधायक लखेश्वर बघेल, बृहस्पति सिंह आदि उपस्थित थे।

By admin