रायपुर। छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस के बीच अब सख्ती की तैयारी की जा रही है। इस बीच, रायपुर में नए साल के जश्न पर 31 दिसंबर की रात 11 के बाद डीजे और धूमाल बजाने पर पाबंदी रहेगी। साथ ही पुलिस-प्रशासन के अधिकारी उसे बंद करा देंगे। उसके बाद किसी भी बार और होटल में शराब भी नहीं पिलाया जा सकेगे। निर्धारित समय के बाद कहीं भी शराब पीते हुए लोग मिले तो आयोजक पर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए शहर में 600 से ज्यादा पुलिस फोर्स तैनात रहेगी।

एएसपी तारकेश्वर पटेल ने बताया कि रेस्तरां, होटल और बार वालों को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि प्रशासन के आदेश का सख्ती से पालन किया जाए। कार्यक्रम की अनुमति इसी शर्तों पर दी गई है कि रात 11 बजे के बाद कहीं भी साउंड सिस्टम या डीजे नहीं बजाया जाएगा। क्योंकि इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट का सख्त निर्देश है।

नए साल में रात 12.30 बंद हो जाएंगे सभी कार्यक्रम
नए साल के जश्न में आयोजित कार्यक्रम को रात 12.30 बजे तक बंद करने का निर्देश दिया है। ताकि रात 1 बजे तक लोग अपने घर लौट आए। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी खुद कार्यक्रम बंद कराने जाएंगे। नवा रायपुर जाने वाले सभी रास्तों में बेरीकेड्स लगाया जाएगा। नवा रायपुर में रहने वाले या पास वालों को ही वहां जाने दिया जाएगा। किसी को भी रात में घूमने के लिए नवा रायपुर जाने नहीं दिया जाएगा।

By admin